SA vs WI: आज इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज

वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 18वां मुकाबला खेला जा रहा है।

south africa vs west indies
दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्‍टइंडीज 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच आज टी20 वर्ल्‍ड कप का मैच
  • दोनों ही टीमों को अपने-अपने पहले मुकाबले में शिकस्‍त मिली थी
  • दोनों टीमों के बल्‍लेबाजों से आज दमदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है

दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच आज दुबई अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट स्‍टेडियम पर टी20 वर्ल्‍ड कप का मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों ही टीमें अपना दूसरा मुकाबला खेल रही हैं। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज दोनों को करारी शिकस्‍त झेलनी पड़ी। प्रोटियाज टीम को ऑस्‍ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराया जबकि वेस्‍टइंडीज को इंग्‍लैंड के हाथों छह विकेट की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। आज दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने के लिए घमासान होगा। दोनों ही टीमों को अपने बल्‍लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीदें होंगी।

South Africa vs West Indies Live Score

पिच और मौसम का हाल

दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच होने वाले मुकाबले में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच में शुरुआत दौर में तेज गेंदबाजों के लिए स्विंग रहेगी। हालांकि यह मुकाबला दोपहर में होना है, तो ओस का महत्‍व खत्‍म हो जाएगा। इस पिच पर अगर पहले बल्‍लेबाजी करना पड़े, तो 170 या ज्‍यादा का स्‍कोर सुरक्षित माना जाता है, जिसको डिफेंड करना लक्ष्य का पीछा करना ज्यादा आसान कहा जा सकता है।

आंकड़ों में किसका पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच अब तक कुल 15 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। प्रोटियाज टीम का इसमें पलड़ा भारी रहा है क्‍योंकि उसने 9 मैच जीते हैं जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम 6 मैच जीतने में कामयाब रही है। अगर टी20 वर्ल्‍ड कप के आंकड़ों पर गौर करें तो दोनों टीमों के बीच कुल 3 मुकाबले खेले गए हैं। यहां भी दक्षिण अफ्रीका ने 2-1 की बढ़त बना रखी है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 इंटरनेशनल सीरीज इस साल जुलाई में खेली गई थी, जिसे प्रोटियाज टीम ने 3-2 से अपने नाम की थी।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 

वेस्‍टइंडीज की प्‍लेइंग 11 (West Indies Probable Playing 11)

किरोन पोलार्ड (कप्‍तान), ऐविन लुईस, क्रिस गेल, लेंडल सिमंस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, अकील हुसैन, हेडन वॉल्‍श और रवि रामपॉल।

दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 (South Africa Probable Playing 11)

टेंबा बावुमा (कप्‍तान), रीजा हेंड्रिक्‍स, एडेन मार्करम, रासी वान डर डुसैन, डेविड मिलर, हेनरिच क्‍लासेन, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्टजे और तबरेज शम्‍सी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर