पूरी टीम एक तरफ, रिषभ पंत एक तरफ..धमाकेदार शतक जड़कर रिषभ पंत ने बचाई टीम इंडिया की लाज

Rishabh Pant vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे व निर्णायक टेस्ट मैच में रिषभ पंत ने ऐतिहासिक पारी को अंजाम देते हुए टीम इंडिया को सम्मानजनक लक्ष्य देने में मदद की।

India vs South Africa 3rd test: Rishabh Pant
रिषभ पंत  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज - तीसरा टेस्ट - केपटाउन
  • दक्षिण अफ्रीका से अकेले लड़े रिषभ पंत, खेली शानदार पारी
  • विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने जड़ा अपना चौथा टेस्ट शतक

Rishabh Pant against South Africa: टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे व फाइनल टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने एक बार फिर दिखाया कि बड़े मौकों पर वो बड़ी पारियां खेलने में माहिर हैं। इस 24 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने भारत की दूसरी पारी में अकेले दम पर टीम का पूरा भार अपने कंधे पर उठाया। उन्होंने शानदार अंदाज में अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक जड़ा और भारत को 200 से ऊपर का लक्ष्य देने में सबसे बड़ी भूमिका निभाई। रिषभ पंत ने नाबाद शतकीय पारी खेली और भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 212 रनों का लक्ष्य दिया।

मैच का दूसरा दिन भारतीय टीम ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 57 रन बनाते हुए किया था। जब तीसरे दिन का खेल शुरू हुआ तो एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजों के विकेट गिरना शुरू हो गए। राहुल (10) और मयंक (7) दूसरे ही दिन आउट हो गए थे। जबकि तीसरे दिन पुजारा (9), विराट कोहली (29), रहाणे (1), अश्विन (7), शार्दुल ठाकुर (5), उमेश यादव (0) और मोहम्मद शमी (0) भी सस्ते में पवेलियन लौटते चले गए। भारत के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके। (इस मैच का ताजा स्कोर और पूरा हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें)

अकेले दम पर किया कमाल

लड़खड़ाते भारतीय बल्लेबाजी क्रम के बीच रिषभ पंत तब पिच पर आए जब स्कोर था 58/4..पंत ही वो खिलाड़ी थे जो पिच पर लगातार टिके रहे। गिरते विकेटों के बीच पंत 90+ स्कोर तक पहुंचे और किसी तरह उन्होंने भारतीय टीम की बढ़त 200 पार पहुंचा दी जो सबसे ज्यादा जरूरी और मैच के लिहाज से बहुत अहम थी। देखते-देखते रिषभ पंत 133 गेंदों पर अपने चौथे टेस्ट शतक तक पहुंच गए। अपने शतक तक पहुंचने के लिए उन्होंने 4 छक्कों और 6 चौकों की मदद ली। पूरी टीम 198 रन पर ऑलआउट हुई लेकिन रिषभ पंत 139 गेंदों में नाबाद 100 रन की पारी खेलकर टिके रहे।

ये भी पढ़ेंः फिर फ्लॉप साबित हुए रहाणे और पुजारा, गंभीर ने कहा इनको मिले मौका

पिछले टेस्ट में झेली थी आलोचनाएं

रिषभ पंत के दम पर टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को  रनों का लक्ष्य दिया है। आपको बता दें कि पिछले टेस्ट मैच में जब टीम इंडिया को हार मिली तो हार का ठीकरा रिषभ पंत पर भी फोड़ा गया था। उस मैच की दूसरी पारी में रिषभ पंत ने लापरवाही भरा शॉट खेलते हुए अपना विकेट शून्य पर गंवा दिया था जिसकी चौतरफा आलोचना हुई थी, लेकिन पंत ने फिर खुद को साबित करने में ज्यादा इंतजार नहीं कराया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर