मेहुल चोकसी को डोमिनिका हाई कोर्ट से मिली जमानत, इलाज के लिए जा सकेगा एंटीगुआ

Mehul Choksi News: मेहुल चोकसी को डोमिनिका हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। वह इलाज के लिए एंटीगुआ जा सकेगा। उसे अवैध रूप से प्रवेश के लिए डोमिनिका में अरेस्ट किया गया था।

Mehul Choksi
मेहुल चोकसी 

नई दिल्ली: डोमिनिका हाई कोर्ट ने भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को एंटीगुआ की यात्रा करने के लिए चिकित्सा आधार पर जमानत दे दी है। चोकसी के प्रत्यर्पण की सुनवाई अभी के लिए रोक दी गई है और उसका एंटीगुआ में न्यूरोलॉजिकल उपचार होगा। डोमिनिका कोर्ट ने चोकसी को चिकित्सकीय आधार पर एंटीगुआ और बारबुडा जाने के लिए अंतरिम जमानत दी है। एंटीगुआ में इलाज के लिए सख्त जमानत दी गई है। यात्रा के लिए फिट प्रमाणित होने तक अंतरिम जमानत दी गई है। उसके बाद उसे डोमिनिका लौटना होगा।

भारत से फरार होने के बाद 2018 से चोकसी एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा है और वह वहां से लापता हो गया था। उसे अवैध प्रवेश के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था।

चोकसी ने लगाया ये आरोप

चोकसी ने आरोप लगाया है कि डोमिनिका में उसकी गिरफ्तारी भारत सरकार के प्रतिनिधियों के कहने पर हुई और उसने अपने खिलाफ कार्यवाही रद्द करने की मांग करते हुए रोसीयू के हाई कोर्ट में मामला दर्ज कराया। चोकसी ने कहा है कि वह एंटीगुआ एंड बारबुडा का नागरिक है जहां उसने अपने प्रत्यर्पण के कदम को चुनौती दी है। उसने दावा किया कि भारतीय लोगों ने उसे एंटीगुआ एंड बारबुडा से अगवा किया तथा जबरन डोमिनिका लेकर आए। चोकसी ने दावा किया कि उसने डोमिनिका पुलिस को अपनी परेशानी बताई थी लेकिन उन्होंने आरोपों की कोई जांच नहीं की। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर