उबर ने छोड़ा जौमैटो का साथ, बेच दी अपनी पूरी हिस्सेदारी

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 03, 2022 | 16:45 IST

Zomato block deal: उबर (Uber) ने खाने- पीने के सामान की ऑनलाइन डिलीवरी करने वाली कंपनी जोमैटो (Zomato) में अपनी समूची हिस्सेदारी बेच दी है।

Uber sold its stake in Indian food delivery firm Zomato
उबर ने फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो में बेची अपनी पूरी हिस्सेदारी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। उबर (Uber) ने बुधवार को स्थानीय एक्सचेंजों पर एक ब्लॉक डील के माध्यम से ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो (Zomato) में अपनी 7.8 फीसदी हिस्सेदारी बेच दी है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने इस मामले से परिचित दो सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि यह डील 392 मिलियन डॉलर में हुई है। जोमैटो ब्लॉक डील 50.44 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से हुई। ब्लॉक डील के बाद बुधवार को शुरुआती कारोबार में जोमैटो के शेयरों (Zomato Share Price) में 10 फीसदी तक की गिरावट आई।

इतना है जोमैटो का मार्केट कैप
हालांकि, बाद में कारोबार के दौरान नुकसान की थोड़ी भरपाई हुई। देनभर के उतार चढ़ाव के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) पर जोमैटो का शेयर 0.36 फीसदी नीचे 55.40 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में यह 0.27 फीसदी गिरकर 55.40 के स्तर पर पहुंच गया। कंपनी का मार्केट कैप 43,655.23 करोड़ रुपये है। उबर टेक्नोलॉजीज द्वारा इक्विटी शेयरों की कथित बिक्री के बीच शुरुआती कारोबार के दौरान इसमें भारी ट्रेडिंग वॉल्यूम देखा गया।

केवल 3 रुपये में उठाए रेलवे की इस सर्विस का फायदा, रास्ते में नहीं होगी परेशानी

जोमैटो ब्लिंकिट (Blinkit) में अपने कुल निवेश गाइडेंस को 400 मिलियन डॉलर से कम करके 320 मिलियन डॉलर कर रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि क्विक-कॉमर्स कंपनी ने अपने घाटे को कम कर दिया है, जिसमें कंपनी में अब तक का 150 मिलियन डॉलर का निवेश भी शामिल है। 

जोमैटो के को- फाउंडर दीपेंद्र गोयल के साथ ईटी नाउ स्वदेश की Exclusive बातचीत -

दीपेंद्र गोयल ने कहा कि कंपनी का ध्यान वैल्यू क्रिएशन पर है और ब्लिंकिट के निवेश से फायदा मिलने की उम्मीद है। बेहद कम निवेश से ही ब्लिंकिट के कारोबार को बड़े स्तर पर ले जाया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर