Mahindra बनाएगी नौसेना के लिए एंटी-सबमरीन वारफेयर डिफेंस सूट, मिला 1,349.95 करोड़ रुपये का ठेका

बिजनेस
भाषा
Updated Aug 28, 2021 | 10:32 IST

महिंद्रा डिफेंस भारतीय नौसेना के युद्धपोतों के लिए 14 आईएडीएस सिस्टम की आपूर्ति करेगा। महिंद्रा को इसके लिए भारत सरकार की तरफ से 13 सौ करोड़ से अधिक का अनुबंध मिला है।

Mahindra Defence Systems bags Indian Navy contract worth Rs 1,349.95 crore
महिंद्रा बनाएंगी Navy के लिए एंटी-सबमरीन वारफेयर डिफेंस सूट 

मुख्य बातें

  • भारतीय नौसेना के आधुनिक युद्धपोतों के लिए महिंद्रा को मिला बड़ा अनुबंध
  • IADS के निर्माण के लिए 1,349.95 करोड़ रुपये का कॉन्ट्रैक्ट किया हासिल
  • नौसेना के लिए एंटी-सबमरीन वारफेयर बनाएगी महिंद्रा

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि समूह की कंपनी, महिंद्रा डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड (एमडीएस) को भारत सरकार की ओर से भारतीय नौसेना के आधुनिक युद्धपोतों के लिए इंटेग्रेटिड एंटी-सबमैरीन वारफेयर डिफेंस सूट (आईएडीएस) का अनुबंध प्राप्त हुआ है। महिंद्रा एंड महिंद्रा ने एक नियामकीय सूचना में कहा कि भारतीय कंपनियों से खुली निविदा के माध्यम से रक्षा मंत्रालय (एमओडी) द्वारा प्रतिस्पर्धी बोली आमंत्रित की गई थी, जिसमें प्रणाली की क्षमता को साबित करने के लिए समुद्र में विस्तृत परीक्षणों के माध्यम से परखा गया था।

महिंद्रा डिफेंस भारतीय नौसेना के युद्धपोतों के लिए 14 आईएडीएस सिस्टम की आपूर्ति करेगी। घटनाक्रम पर टिप्पणी करते हुए, महिंद्रा डिफेंस सिस्टम्स लिमिटेड के अध्यक्ष एसपी शुक्ला ने कहा, ‘यह पानी के नीचे पता लगाने और खतरों से सुरक्षा के लिए निजी क्षेत्र के साथ किया गया पहला बड़ा अनुबंध है। यह अनुबंध एक बार फिर आत्मानिर्भर भारत पहल की सफलता का प्रतीक है।’

महिंद्रा डिफेंस ने कहा, ‘‘यह उन्नत प्रौद्योगिकी प्रणाली भारतीय नौसेना के लिए किसी भारतीय कंपनी द्वारा विकसित की जा रही अपनी तरह की पहली प्रणाली है।’ यह एक बहुमुखी प्रणाली है जो छोटे, मध्यम और बड़े सभी प्रकार के युद्धपोतों से संचालन में सक्षम है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर