MG की आगामी इलेक्ट्रिक कार की कीमत होगी 10-12 लाख रुपये, जानें भारत कबतक आएगी

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Jul 28, 2022 | 23:40 IST

MG बहुत जल्द बिल्कुल नई और किफायती इलेक्ट्रिक कार देश में लॉन्च करने वाली है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 10-12 लाख रुपये के बीच होगी. ये जानकारी एमजी मोटर मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव छाबा ने दी है.

MG Affordable Electric Car For India
आगामी एमजी इलेक्ट्रिक कार की अनुमानित कीमत 10-12 लाख रुपये होगी (Image Credit: CompleteCar.ie) 
मुख्य बातें
  • भारत में जल्द लॉन्च होगी नई एमजी ईवी
  • 10-12 लाख रुपये होगा इस ईवी का दाम
  • अगले साल लॉन्च होने की पूरी संभावना

MG Affordable Electric Car: एमजी मोटर इंडिया बहुत जल्द एक छोटे साइज की बहुत किफायती इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है. अब कंपनी की ओर से इस आगामी ईवी के अनुमानित बजट पर पुष्टि कर दी गई है. मिंट मोबिलिटी कॉन्क्लेव में एमजी मोटर इंडिया के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव छाबा ने ये जानकारी दी है कि आगामी एमजी इलेक्ट्रिक कार की अनुमानित कीमत 10-12 लाख रुपये होगी. कंपनी ने भारतीय सड़कों पर अब इस मिनी इलेक्ट्रिक कार की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसे 2023 की शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है. 

कार में होंगे सिर्फ दो दरवाजे! 

पिछले साल एमजी ने ऐलान किया था कि भारत में एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की जाएगी जिसकी कीमत 10-15 लाख रुपये के बीच होगी. नई कार वुलिंग एयर ईवी पर आधारित है और हाल में इसे इंडोशिया में पेश किया गया है. ये कार ऑल्टो से भी कम व्हीलबेस के साथ मार्केट में आने वाली है और संभावित रूप से ये दो दरवाजों वाला मॉडल होगा. इसका व्हीलबेस 2,010 मिमी है और ये कार 2.9 मीटर लंबी है. इसे 12-इंट के छोटे पहिये दिए गए हैं और इसके साथ अलॉय व्हील्स भी विकल्प में मिल सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : Mahindra 15 अगस्त को पेश करने वाली है 5 नई इलेक्ट्रिक कारें, सितंबर में लॉन्च होगी XUV400!

पैसा वसूल फीचर्स मिल सकते हैं 

एमजी मोटर इंडिया नई छोटी इलेक्ट्रिक कार के केबिन में इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंटेशन के लिए दो अलग-अलग स्क्रीन दे सकती है. जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक कार के टॉप वेरिएंट में पैसा वसूल फीचर्स मिलने वाले हैं. दिलचस्प है कि एमजी इंडिया इस ईवी में भारतीय निर्माता टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी लेकर लगाएगी जिससे ईवी की कीमत को बजट में रखा जा सके. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये बैटरी पैक कार को लंबी रेंज देगा और जनवरी 2023 ऑटो एक्सपो में इसका डेब्यू हो सकता है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर