लॉन्च होते ही 2022 Maruti Suzuki Brezza पर मिल सकती है लंबी वेटिंग, 7 दिन बाद होगी पेश

Maruti Suzuki 30 जून को भारत मे 2022 Brezza सबकॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने वाली है जिसपर लंबी वेटिंग शुरुआत से ही मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. मुकाबले के हिसाब से कंपनी इसे धाकड़ फीचर्स के साथ पेश करेगी.

2022 Maruti Suzuki Brezza Set To Launch
लॉन्च होते ही नई कार के लिए ग्राहकों को लंबी वेटिंग मिलने वाली है (Photo Credit: Times Drive) 
मुख्य बातें
  • 30 जून को लॉन्च होगी 2022 Maruti Brezza
  • मिलेंगे खूब सारे हाइटेक और सेफ्टी फीचर्स
  • लॉन्च होते ही मिल सकती है लंबी वेटिंग

2022 Maruti Suzuki Vitara Brezza: भारत में मारुति सुजुकी ब्रेजा ग्राहकों के बीच काफी पसंद की जाती है और अब कंपनी इस सबकॉम्पैक्ट SUV का 2022 मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. ताजा जानकारी में सामने आया है कि लॉन्च होते ही नई कार के लिए ग्राहकों को लंबी वेटिंग मिलने वाली है. कहने का मतलब है कि लॉन्च होते ही अगर इस कार को बुक करते हैं जो सितंबर के पहले हफ्ते में ये SUV आपको मिलेगी. मारुति सुजुकी ने 30 जून को लॉन्च हो रही नई कार के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और 11,000 रुपये टोकन राशि के साथ इसे बुक कर सकते हैं.

इन कारों की बढ़ेगी टेंशन

लॉन्च होते ही नई मारुति सुजुकी ब्रेजा मुकाबले में मौजूद सभी कारों की टेंशन बढ़ाने वाली है. भारत में इसका मुकाबला ह्यून्दे वेन्यू, किआ सॉनेट, टाटा नैक्सॉन, महिंद्रा XUV300 और निसान मैग्नाइट के साथ रेनॉ काइगर से होने वाला है. बता दें कि लॉन्च के बाद से अब तक कंपनी इस कार की 7 लाख से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है और नए मॉडल से बिक्री में और भी इजाफा होना लगभग तय माना जा रहा है. शुरुआती दौर में ये सिर्फ डीजल इंजन के साथ बेची गई बाद में इसे सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया.

एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव

टेस्टिंग के दौरान नई मारुति सुजुकी ब्रेजा SUV कई बार देखी जा चुकी है जिसमें दूसरी डिजाइन के एलईडी हेडलाइट्स के साथ डीआरएल, रिफ्रेश अलॉय व्हील्स, नया अंदाज और सनरूफ की जानकारी मिली है. केबिन पर नजर डालें तो यहां अपडेटेड 9-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, नए फीचर्स, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, हेड्स अप डिस्प्ले, एबिएंट लाइटिंग और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स जैसे फीचर्स मिले हैं. इसके अलावा नई कार के साथ ईएससी यानी इलेक्ट्रिक स्टेबिलिटी कंट्रोल भी मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें : Creta की टक्कर में आ रही नई Maruti SUV का डेब्यू जुलाई में, हंगामा मचा देगी कार

कितना दमदार होगा नई ब्रेजा का इंजन

आकार में संभवतः कोई बदलाव नहीं मिलेगा, इसके अलावा पैसेंजर्स को केबिन में पहले जितनी ही जगह मिलेगी. कार का बूटस्पेस भी पहले ही तरह 328 लीटर होगा. नई ब्रेजा के साथ मारुति सुजुकी के15बी सीरीज का 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो सामान्य रूप से 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और विकल्प में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स के साथ आएगी. यही इंजन अर्टिगा और एक्सएल6 को भी मिला है, लेकिन इसका इंजन बेहतर माइलेज वाला हो सकता है. मौजूदा SUV का माइलेज मैनुअल और एटी ट्रांसमिशन में क्रमशः 17.03 किमी/लीटर और 18.76 किमी/लीटर है.

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर