ओ भाईसाहब! महिंद्रा बोलेरो का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में बहुत जल्द किया जाएगा लॉन्च

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 13:21 IST

Mahindra ने नए इलेक्ट्रिक वाहन का एक और टीजर जारी किया है जिसमें Electric Bolero Pickup की आउटलाइन नजर आई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि 15 अगस्त को पेश होने वाले 5 इलेक्ट्रिक वाहनों में ये भी शामिल है.

Mahindra Bolero Electric Pickup Soon To Launch In India
टीजर वीडियो में बोलेरो पिकअप ट्रक इलेक्ट्रिक अवतार की रूपरेखा दिखाई दे रही है (Image Credit: Mahindra & Mahindra) 
मुख्य बातें
  • महिंद्रा बोलेरो का इलेक्ट्रिक अवतार टीज
  • 15 अगस्त को भारत में हो सकता है पेश
  • महिंद्रा हटाएगी 5 इलेक्ट्रिक वाहनों से पर्दा

Mahindra Bolero Electric Pickup Teaser Released: महिंद्रा 15 अगस्त को अपने 5 नए इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में पेश करने वाली है जिनका इंतजार भारतीय ग्राहक बेसब्री से कर रहे हैं. अब कंपनी ने एक नया टीजर जारी किया है जिसमें इस ओर इशारा किया गया है कि इनमें से एक बॉर्न इलेक्ट्रिक एसयूवी कौन सी होगी. इस टीजर वीडियो में बोलेरो पिकअप ट्रक इलेक्ट्रिक अवतार की रूपरेखा दिखाई दे रही है और इसके साथ महिंद्रा ने लिखा है फ्यूचर ऑफ पिकअप. इन सभी इलेक्ट्रिक वाहनों को महिंद्रा के चीफ डिजाइन प्रताप बोन की लीडरशिप में डिजाइन किया गया है. 

स्टैंडर्ड बोलेरो पिकअप से मिलका है ईवी 

जहां टीजर वीडियो में इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है, वहीं नया इलेक्ट्रिक बोलेरो पिकअप ग्राफिक्स के हिसाब से मौजूदा मॉडल जैसा ही नजर आ रहा है. इसके साथ सिंगल केबिन का टू सीटर फॉर्मेट दिया गया है जिसके पिछले हिस्से में सामन रखने की जगह मिली है. इसे लैडर ऑन फ्रेम चेसिस अर्किटेक्चर पर बनाया गया है. सामान्य बोलेरो पिकअप 1,700 किलोग्राम तक भार उठा सकता है और इसका इलेक्ट्रिक वर्जन संभावित रूप से समान क्षमता वाला होगा. 

ये भी पढ़ें : 5 दरवाजों वाली New Thar को देखेंगे तो भूल जाएंगे बाकी सारी SUV, ऑटो एक्सपो में दिखेगी!

फुल साइल कमर्शियल इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर भी आएंगे 

इलेक्ट्रिक बोलेरो पिकअप लॉन्च के साथ ही महिंद्रा फुल साइज कमर्शियल इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर मार्केट में भी कदम रखेगी जो भारत में पहली बार पेश किए जाएंगे. अब तक कमर्शियल सेक्टर में इलेक्ट्रिक वाहन इतने पॉपुलर नहीं थे, सिर्फ टाटा एस जैसे इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर ही चलन में रहे हैं. टीजर में सामने आया है कि नया बोलेरो इलेक्ट्रिक पिकअप बहुत जल्द लॉन्च किया जाएगा, माना जा रहा है कि 15 अगस्त को पेश होने वाले 5 महिंद्रा ईवी में से ये एक हो सकता है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर