रैपर बादशाह ने खरीदी लैंबॉर्गिनी उरुस SUV, रैपिंग के साथ अब रफ्तार में भी बादशाह

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 01, 2022 | 11:35 IST

भारत के मशहूर रैपर बादशाह ने हाल में लैंबॉर्गिनी उरुस SUV खरीदी है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 करोड़ रुपये है. बता दें कि इतनी महंगी होने के बावजूद ये कंपनी की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV है.

Rapper Badshah Brings Home New Lamborghini Urus
सिर्फ 3.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है जिससे ये दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV बनती है (Image Credit: DriveSpark) 
मुख्य बातें
  • रैपर बादशाह ने खरीदी लैंबॉर्गिनी उरुस
  • शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 करोड़
  • भारत में 200 से ज्यादा लोगों ने खरीदी

Rapper Badshah Brings Home New Lamborghini Urus: ऐसी धाकड़ है धाकड़ है, ऐसी धाकड़ है.. गाने में रैपिंग करने वाले मशहूर बादशाह ने अपने लिए नई शान की सवारी लैंबॉर्गिनी उरुस खरीदी है. बादशाह ने ये SUV निओ नॉक्टिस पेंट स्कीम में ली है जो 22-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है. भारत में उरुस लैंबॉर्गिनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है और कंपनी ने हाल में इसकी 200 यूनिट भारत में बेचने का आंकड़ा हुआ है. उरुस की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 3.15 करोड़ रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 3.43 करोड़ रुपये तक जाती है. लैंबॉर्गिनी उरुस के अलावा बादशाह के पास ऑडी क्यू8 और रोल्स रॉयल रैथ जैसी कारें हैं. 

दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV 

लैंबॉर्गिनी उरुस के साथ 4.0-लीटर वी8 ट्विन-टर्बो इंजन दिया गया है जो 650 एचपी और 850 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. कार के साथ 6 ड्राइव मोड्स दिए गए हैं, इसके अलावा ईगो सिस्टम के जरिए ड्राइवर अपने हिसाब से SUV कंफिगरेशन को कस्टमाइज कर सकता है. कद-काठी में लैंबॉर्गिनी की ये SUV बहुत जोरदार है और 5-सीटर व्यवस्था के साथ इसके अंदर 600 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. ये सिर्फ 3.6 सेकंड में ही 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ लेती है जिससे ये दुनिया की सबसे तेज रफ्तार SUV बनती है. 

ये भी पढ़ें : इस कुर्सी की कीमत में खरीद सकते हैं घर का पूरा फर्नीचर, जानें क्यों खास है AMG Chair

भारत में किनसे है उरुस का मुकाबला 

2017 में लॉन्च के बाद ग्लोबल लेवल पर लैंबॉर्गिनी ने अब तक उरुस परफॉर्मेंस SUV की 20,000 यूनिट बेच चुकी है. SUV भारी और साइज में बड़ी होती है, बावजूद इसके लैंबॉर्गिनी ने उरुस के परफॉर्मेंस में कोई कमी नहीं छोड़ी है. भले ही फुल साइज SUV के मुकाबले उरुस साइज में थोड़ी छोटी है, लेकिन आज के दौर में इसी साइज का ट्रेंड मार्केट में छाया हुआ है. भारत में लैंबॉर्गिनी उरुस का मुकाबला ऑडी आरएसक्यू8, एस्टन मार्टिन डीबीएक्स और बेंटले बेंटायगा जैसी कारों से हो रहा है. 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर