हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू ने मचाया धमाल, एक साल में हुई रिकॉर्ड बिक्री 

Hyundai sold one lakh units of compact SUV Venue: हुंडई मोटर्स ने एक साल से भी कम समय में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू की एक लाख से ज्यादा यूनिट्स बेचने में सफलता हासिल की है।

venue
venue 

मुख्य बातें

  • एक साल से भी कम अंतराल में बिकी वेन्यू की 1 लाख से ज्यादा गाड़ियां
  • पांच वेरिएंट में उपलब्ध है वेन्यू, 6.5 लाख से 11 लाख के बीच है कीमत
  • डीजल मॉडल की हो रही है सबसे ज्यादा बिक्री

नई दिल्ली:  दक्षिण कोरियाई कार कंपनी हुंडई ने पिछले साल भारत में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू को लॉन्च किया था। लेकिन पिछले एक साल में भारतीय ऑटो सेक्टर में आए तमाम उतार चढ़ाव के बावजूज कंपनी इस कार की रिकॉर्ड बिक्री करने में सफल रही है। एक साल में ही इस गाड़ी की बिक्री का आंकड़ा 1 लाख के पार पहुंच गया है। 

कंपनी ने शुक्रवार को इस बारे में बयान जारी करके कहा कि घरेलू बाजार में इस वाहन की 97,400 इकाइयां बेची हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी 7,400 इकाइयों की बिक्री हुई है। एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एसएस किम ने बयान में कहा, 'हुंडई  वाहन उद्योग में इनोवेशन करने में आगे हैं। हमने ऐसी टेक्नोलॉजी पेश की हैं जिन्होंने मानक स्थापित किए हैं।' कंपनी ने कहा कि जनवरी से मई 2020 के दौरान वेन्यू चार मीटर से कम लंबाई वाली सबसे अधिक बिकने वाला स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) है।

6.5 से से 11 लाख रुपये के बीच है कीमत
हुंडई वेन्यू के पांच वेरिएंट भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं। जिसकी शुरुआती कीमत तकरीबन 6.5 लाख रुपये से लेकर 11 लाख रुपये के बीच है। इसके पांच वेरिएंट ई, एस, एसएक्स, एसएक्स (ओ) और एसएक्स प्लस है। सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इसका सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईको-स्पोर्ट और महिन्द्रा एक्सयूवी-300 से है।  ये कार पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ उपलब्ध है। पेट्रोल मॉडल का माइलेज 17.52 किमी प्रति लीटर से लेकर 18.15 किमी प्रतिलीटर है। वहीं डीजल इंजन वाली वेन्यू का माइलेज 23.70 किमी प्रति लीटर है। 1 हजार सीसी से 14 सीसी के इंजन वेन्यू के विभिन्न मॉडल में हैं। 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड ऑटोमैटिक गियर का ऑपशन भी उपलब्ध है। 


 

अगली खबर