बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला, महिला और बच्चा घायल

स्पूतनिक न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक दूतावास ने कहा, 'आतंकवादी समूहों की ओर से इराक की सुरक्षा, संप्रभुता एवं अंतरराष्ट्रीय संबंधों को कमजोर करने की कोशिश हुई।' इराक के सुरक्षाबलों का कहना है कि बगदाद के दक्षिणी इलाके से रॉकेट से हमले हुए।

US Embassy in Baghdad confirms rocket attack targeted compound
बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रॉकेट से हमला हुआ है। इस हमले में एक बच्चा और महिला घायल हुए हैं। इराकी सेना ने दूतावास पर हुए हमले की पुष्टि की है। हमले के दौरान दूतावास में अमेरिका  का एंटी रॉकेट सिस्टम एक्टिव हुआ। अधिकारियों को कहना है कि गुरुवार को दूतावास को निशाना बनाते हुए तीन रॉकेट दागे गए। दो रॉकेट दूतावास के आसपास गिरे, जबकि एक अन्य रॉकेट नजदीकी आवासीय परिसर में स्थित एक स्कूल पर गिरा। अभी किसी आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

बगदाद के दक्षिणी इलाके से रॉकेट से हमले हुए
स्पूतनिक न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक दूतावास ने कहा, 'आतंकवादी समूहों की ओर से इराक की सुरक्षा, संप्रभुता एवं अंतरराष्ट्रीय संबंधों को कमजोर करने की कोशिश हुई।' इराक के सुरक्षाबलों का कहना है कि बगदाद के दक्षिणी इलाके से रॉकेट से हमले हुए और 'ग्रीन जोन' को निशाना बनाया गया।

सुरक्षित माने जाने वाले इस इलाके में अमेरिका सहित अन्य देशों के दूतावास हैं। इससे पहले, पिछले बृहस्पतिवार को इराक और सीरिया में अमेरिकी सैनिकों को निशाना बनाकर सिलसिलेवार हमले किये गए थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर