पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को झटका, बेटे हमजा की गई कुर्सी, परवेज इलाही होंगे सीएम

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को झटका, बेटे हमजा की गई कुर्सी, परवेज इलाही को अदालत ने सीएम बनाने का आदेश दिया है।

Pakistan, Shahbaz Sharif,hamja shehbaj, parvej ilahi
शाहबाज शरीफ को झटका, बेटे हमजा की जगह परवेज इलाही होंगे पंजाब प्रांत के सीएम 
मुख्य बातें
  • परवेज इलाही होंगे पंजाब प्रांत के सीएम
  • पीएम शहबाज शरीफ के बेटे हमजा को झटका
  • पीएमएल- क्यू नेता परवेज इलाही ने लगाए थे धांधली के आरोप

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है। अब परवेज इलाही उनके बेटे हमजा शहबाज की जगह पंजाब प्रांत के सीएम होंगे।पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को पंजाब विधानसभा के डिप्टी-स्पीकर के 10 मतों को खारिज करने के फैसले को असंवैधानिक करार दिया और पीएमएल-क्यू नेता चौधरी परवेज इलाही को राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण प्रांत का मुख्यमंत्री नामित किया। इस फैसले से प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को बड़ा झटका लगा है।

डिप्टी स्पीकर के फैसले को अदालत ने किया खारिज
बहुमत हासिल करने के बावजूद शुक्रवार को चुनाव हारने वाले परवेज इलाही ने डिप्टी स्पीकर दोस्त मजारी के फैसले को चुनौती दी थी जिसमें प्रधानमंत्री शरीफ के बेटे हमजा को विजयी घोषित किया गया था।मामले की सुनवाई करने वाले मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल, न्यायमूर्ति इजाजुल अहसान और न्यायमूर्ति मुनीब अख्तर की पीठ ने फैसला सुनाया कि परवेज इलाही पंजाब प्रांत के मुख्यमंत्री हैं।

इलाही ने धांधली के लगाए थे आरोप
चुनाव के दौरान, मजारी ने पार्टी अध्यक्ष चौधरी शुजात हुसैन द्वारा लिखे गए एक पत्र का हवाला देते हुए पीएमएल-क्यू के 10 विधायकों के मतों की गिनती के खिलाफ फैसला दिया था, जो इलाही के पक्ष में थे।अदालत ने पंजाब के गवर्नर को मंगलवार रात 11:30 बजे से पहले परवेज इलाही को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने का भी आदेश दिया।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर