ट्रंप की भतीजी बोलीं- मेरे चाचा ‘अपराधी, क्रूर और विश्वासघाती’ हैं, उन्हें भेजा जाना चाहिए जेल

दुनिया
भाषा
Updated Dec 05, 2020 | 11:18 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी ने अपने चाचा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए।

President Trump’s niece, Mary Trump, says her cruel and traitorous uncle belongs in prison
मेरे चाचा क्रूर अपराधी हैं, उन्हें जेल भेजो: ट्रंप की भतीजी 

मुख्य बातें

  • मेरी ट्रंप ने अपने चाचा डोनाल्ड ट्रंप को ‘‘क्रूर और विश्वासघाती'' बताया
  • ट्रंप पर मेरी ने लिखी 'टू मच ऐंड नेवर इनफ, हाऊ माई फैमेली क्रिएटेड द वर्ल्ड्स मोस्ट डैंजरस मैन' नाम की किताब
  • ट्रंप के प्रवक्ता ने कहा- किताब बेचने के लिए हथकंडे अपना रही है मेरी

वाशिंगटन: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भतीजी मेरी ट्रंप ने कहा है कि उनके चाचा ‘‘अपराधी, क्रूर और विश्वासघाती’’ हैं और व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए।मनोविज्ञानी एवं लेखिका मेरी अपने पिता के छोटे भाई डोनाल्ड की मुखर आलोचक हैं। उन्होंने इस विचारधारा को सिरे से खारिज किया कि ट्रंप के खिलाफ मुकदमा चलाने से देश में राजनीतिक विभाजन और भी गहरा जाएगा।

मेरी ने इंटरव्यू में कहीं ये बातें

मेरी ने एसोसिएटेड प्रेस को इस हफ्ते दिए साक्षात्कार में कहा, ‘बार-बार यह कहा जाना निश्चित ही अपमानजनक है कि अमेरिकी लोग इससे निपट सकते हैं और हमें अब आगे बढ़ना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि वाकई में किसी के खिलाफ मुकदमा चलाया जाना चाहिए तो वह है डोनाल्ड, अन्यथा इसका मतलब यह होगा कि हम उससे भी खराब किसी व्यक्ति को स्वीकार करने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं।’

ट्रंप के प्रवक्ता बोले- उन्हें बेचनी हैं अपनी किताब

मेरी की टिप्पणियों के बारे में डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान के प्रवक्ता ने कहा, ‘क्या उन्होंने बताया कि उनकी किताब है जो उन्हें बेचनी है।’ मेरी राष्ट्रपति ट्रंप के बड़े भाई फ्रेड जूनियर की बेटी हैं। उन्होंने इस हफ्ते घोषणा की थी कि वह अपने चाचा के बारे में लिखी किताब ‘टू मच ऐंड नेवर इनफ, हाऊ माई फैमेली क्रिएटेड द वर्ल्ड्स मोस्ट डैंजरस मैन’’ की अगली कड़ी लिखने जा रही हैं जिसका नाम होगा ‘‘द रेकनिंग’।

परिवार के बारे में मेरी की पहली किताब जुलाई में आई थी। सितंबर में मेरी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनके भाई रॉबर्ट ट्रंप और उनकी बहन मैरीयाने ट्रंप बैरी के खिलाफ लाखों डॉलर की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर