Pakitan Train-Bus Accident: ट्रेन-बस की टक्‍कर में 20 सिख श्रद्धालुओं की मौत, पीएम मोदी ने जताई संवेदना

Pakitan Train-Bus Accident: पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में ट्रेन और यात्रियों से भरी एक बस में टक्‍कर से 20 सिख श्रद्धालुओं की जान चली गई। वे सिखों के पवित्र धर्मस्‍थल ननकाना साहिब से लौट रहे थे।

पाकिस्‍तान में बड़ा हादसा, ननकाना साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस को ट्रेन ने मारी टक्‍कर, 19 की मौत
पाकिस्‍तान में बड़ा हादसा, ननकाना साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं की बस को ट्रेन ने मारी टक्‍कर, 19 की मौत  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में बड़ी दुर्घटना हुई है
  • यहां बस और ट्रेन की टक्‍कर में 20 लोगों की मौत हो गई
  • बस में सवार लोग ननकाना साहिब से लौट रहे थे, जब यह हादसा हुआ

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान में शुक्रवार को बड़ा हादसा हुआ, जब श्रद्धालुओं को लेकर लौटर रही एक बस की ट्रेन से टक्‍कर हो गई। इस हादसे में 20 सिख श्रद्धालुओं की जान गई, जबकि 5-6 अन्‍य घायल हो गए। दुर्घटना पंजाब प्रांत के शेखूपुरा जिले में हुई। बताया जा रहा है कि दुर्घटना जिस रेलवे क्रॉसिंग की जगह पर हुई है, वहां कोई बैरियर मौजूद नहीं था। हादसे के बाद घायलों को नजदीकी अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई है।

ननकाना साहिब से लौट रहे थे यात्री

स्‍थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, श्रद्धालु पाकिस्‍तान में सिखों के पवित्र धर्म स्‍थल ननकाना साहिब से लौट रहे थे, जब उनकी बस की ट्रेन से टक्‍कर हो गई। यह घटना शेखूपुरा जिले में फारूकाबाद रेलवे स्‍टेशन के नजदीक हुई। जिस ट्रेन के साथ बस की टक्‍कर हुई, वह कराची से लाहौर जा रही थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस रेलवे क्रॉसिंग पर बस और ट्रेन की टक्‍कर हुई, वहां कोई बैरियर भी मौजूद नहीं था।

बस में सवार थे 25-26 लोग

'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, बस में 25-26 लोग सवार थे, जिनमें से 20 की इस हादसे में जान चली गई। पाकिस्‍तान में मानवाधिकार मामलों की मंत्री शीरीन मजारी ने इसे 'भयावह' हादसा करार देते हुए कहा कि इसमें कई मासूम जिंदगियां खत्‍म हो गईं। उन्‍होंने मानवरहित और मानवयुक्‍त सभी तहर के रेलवे क्रॉसिंग पर एहतियात बरतने और इस संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने पर जोर दिया।

पीएम ने जताई संवेदना

पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत में हुई इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवेदना जताई है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि दुख की इस घड़ी में उनकी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों एवं दोस्‍तों के साथ हैं। साथ ही उन्‍होंने घायलों के जल्‍द ठीक होने की कामना भी की।

इससे पहले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे में सिख श्रद्धालुओं की मौत पर शोक जताया और घायलों को उचित चिकित्‍सा सुविधा प्रदान करने के निर्देश दिए। पाकिस्‍तान के रेलवे मंत्रालय ने घटना की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

यहां उल्‍लेखनीय है कि यह पाकिस्‍तान में इस तरह की पहली घटना नहीं है। करीब चार महीने पहले भी यहां ऐसी ही घटना हुई थी, जब सिंध प्रांत में रोहरी के करीब एक मानवरहित रेलवे फाटक से गुजर रही एक बस को ट्रेन ने टक्‍कर मार दी थी। इस घटना में भी 19 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 30 से अधिक घायल हो गए थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर