Pakistan: Imran Khan के बेडरूम में SPY कैमरा लगाने की कोशिश विफल, हिरासत में लिया गया कर्मचारी

दुनिया
किशोर जोशी
Updated Jun 26, 2022 | 08:56 IST

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के कमरे में जासूसी उपकरण लगाने की कोशिश के आरोप में बानी गाला के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया है। पीटीआई ने इसे लेकर सरकार पर हमला किया है।

Pakistan Bani Gala employee tries to install spy device in Imran Khans room
इमरान खान 
मुख्य बातें
  • इमरान खान के कमरे में जासूसी उपकरण लगाने की कोशिश विफल
  • बानी गाला के एक कर्मचारी को किया गया गिरफ्तार
  • बानी गाला के आसपास के इलाकों में सुरक्षा सेवाओं को हाई अलर्ट पर रखा गया

इस्लामाबाद [पाकिस्तान): पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की अफवाहों के बीच, उनके आवास 'बानी गाला' के एक कर्मचारी द्वारा की जा रही जासूसी का प्रयास विफल कर दिया गया है।  यह कर्मचारी इमरान खान के बेडरूम में एक स्पाई कैमरा लगाने की कोशिश कर रहा था। खबर के मुताबिक बानी गाला के एक कर्मचारी को पूर्व प्रधानमंत्री के बेडरूम में एक जासूसी उपकरण लगाते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

पुख्ता की गई सुरक्षा व्यवस्था

बानी गाला की सुरक्षा टीम ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की जासूसी करने की कोशिश की सूचना मिलने पर कर्मचारी पोस्ट को हिरासत में लिया। सुरक्षा बलों ने ने उसे संघीय पुलिस के हवाले कर दिया। यह घटनाक्रम पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रचने की अफवाहों के बीच सामने आया है। इससे पहले इस कथित खतरे को देखते हुए शहर के बानी गाला के आसपास के इलाकों में सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया था।

इमरान के घर पर सफाई करता था आरोपी

पीटीआई के कई लोग दावा कर रहे हैं कि इमरान खान की जान को खतरा है। पीटीआई नेता शहबाज गिल ने कहा कि इस संबंध में हमने सरकार समेत सभी संबंधित एजेंसियों को सूचित कर दिया है। मीडिया पोर्टल से बात करते हुए, शहबाज गिल ने दावा किया, 'एक कर्मचारी - जो पूर्व पीएम इमरान खान के कमरे की सफाई करता था उसे एक जासूसी उपकरण लगाने के लिए पैसे दिए गए थे। हमारे लोगों को जानकारी हासिल करने के लिए धमकाया जा रहा है। इस तरह की शर्मनाक हरकतों से बचना चाहिए।'

सलाखों के पीछे भेजने की तैैयारी कर रही है सरकार, शाहबाज शरीफ पर इमरान खान का हमला

कई खुलासे

पीटीआई नेता ने आगे कहा कि 'गिरफ्तार' कर्मचारी ने कई खुलासे किए हैं - जिन्हें उन्होंने फिलहाल साझा करने से इनकार कर दिया। गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने इससे पहले 23 जून को इमरान खान को जान से मारने की धमकी देने के दावों को खारिज कर दिया था। मीडिया के साथ बातचीत में, आंतरिक मंत्री ने कहा कि इमरान खान के खिलाफ कोई खतरे की चेतावनी नहीं थी। उन्होंने कहा कि इमरान खान को उसी स्तर पर सुरक्षा और प्रोटोकॉल की पेशकश की जा रही थी, जब वह प्रधान मंत्री थे।

Imran Khan: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की शाहबाज शरीफ सरकार को चुनौती, कहा- अगला चुनाव जीत कर दिखाओ

इमरान के नेता दे चुके हैं ये बयान

इससे पहले, इमरान खान के भतीजे हसन नियाज़ी ने कहा था कि अगर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को कुछ भी होता है, तो इस कृत्य को पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। नियाजी ने कहा था, 'हमारे नेता इमरान खान को कुछ भी हो जाए, इसे पाकिस्तान पर हमला माना जाएगा। प्रतिक्रिया आक्रामक होगी- हैंडलर्स को भी पछतावा होगा।' पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी इसी तरह के दावे किए थे कि "देश को बेचने" से इनकार करने पर पाकिस्तानी पीएम की हत्या की साजिश रची गई थी। 

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर