Hindu Temple:पाकिस्तान की नापाक हरकत, कराची में प्राचीन हिंदू मंदिर में तोड़फोड़

पाकिस्तान के कराची शहर में कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक बच्‍चे पर पैगंबर की ईशनिंदा के आरोप लगाते हुए एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की है,इससे हिंदू समुदाय में भारी गुस्सा है।

MANDIR_KARACHI
स्‍थानीय हिंदू समुदाय ने कहा कि कट्टरपंथियों ने बिना किसी ठोस सबूत के हिंदू बच्‍चे पर ईशनिंदा का आरोप लगाया था  |  तस्वीर साभार: Twitter

भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश का कोई मौका छोड़ता नहीं है और वहां पर बसे भारतीय समुदाय को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, ऐसा ही मामला कराची से सामने आया है जहां कट्टरपंथियों की भीड़ ने एक बच्‍चे पर पैगंबर की ईशनिंदा के आरोप लगाया और इसके बाद उग्र भीड़ ने कराची के एक प्राचीन मंदिर में जमकर तोड़फोड़ की।

यह मंदिर कराची के भीमपुरा इलाके में स्थित है, तोड़फोड़ के दौरान मंदिर के अंदर लगी भगवान की तस्‍वीरों को भी फाड़ दिया गया बताते हैं कि हाल फिलहाल के पिछले कुछ दिनों में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की ये तीसरी घटना है।

वहां के स्‍थानीय हिंदू समुदाय ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें प्रताड़ित किया जा रहा है उनका कहना है कि कट्टरपंथियों ने बिना किसी ठोस सबूत के हिंदू बच्‍चे पर ईशनिंदा का आरोप लगाया था।

पाकिस्तान के एक और मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया था

हाल ही में पाकिस्तान के एक और मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया था, सिंध प्रांत में  हिंदू समुदाय के एक मंदिर में तोड़फोड़ का मामला दर्ज किया गया था, सिंध के बदीन के कड़ियू घनौर शहर में मंदिर में ये तोड़फोड़ की गई थी बाद में पुलिस और स्थानीय लोगों की मदद से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था।मंदिर के पास रहने वाले हिंदू समुदाय ने इस घटना पर गुस्से का इजहार करते हुए जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, हिंदू समुदाय ने कहा कि इस तरह की घटनाएं स्वीकार नहीं की जाएंगी और सरकार को दोषियों को पकड़ना चाहिए।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर