Omicron News: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- चिंता की वजह लेकिन घबराने की जरूरत नहीं

कोरोना वायरस के नए संस्करण ओमिक्रॉन के खतरे के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने का कि यह चिंता की वजह है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है।

omicron, omicron virus, omicron meaning, omicron virus in usa, omicron news, joe biden
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- चिंता की वजह लेकिन घबराने की जरूरत नहीं 
मुख्य बातें
  • पूरी दुनिया पर ओमिक्रॉन का खतरा
  • अमेरिका मे इस खतरे से निपटने के लिए ऐहतियाती कदम उठाए-जो बाइडेन
  • कई देशों में अब बूस्टर डोज की चल पड़ी है चर्चा

संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को कहा कि नया कोविड -19 संस्करण 'ओमाइक्रोन' एक "चिंता का कारण" है, लेकिन "घबराहट का कारण नहीं" है। उन्होंने यह भी कहा कि संस्करण के खिलाफ सबसे अच्छी सुरक्षा पूरी तरह से टीकाकरण हो रही है।बिडेन ने अमेरिका के लोगों को संबोधित करते हुए दक्षिणी अफ्रीकी देशों में कहर बरपाने वाले और दुनिया के अन्य हिस्सों में पहुंचने वाले ओमाइक्रोन संस्करण के बारे में आशंकाओं को दूर किया।

अमेरिका ने उठाए हैं ऐहतियाती कदम
जिस दिन विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने ओमाइक्रोन संस्करण की पहचान की, मैंने दक्षिणी अफ्रीका के देशों से यात्रा को प्रतिबंधित करने के लिए तत्काल कदम उठाए।"लेकिन जब हम जानते हैं कि यात्रा प्रतिबंध प्रसार को धीमा कर सकते हैं - वे इसे रोक नहीं सकते हैं। हमें इस नए खतरे का सामना करना होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि ओमाइक्रोन के खिलाफ सबसे अच्छी सुरक्षा पूरी तरह से टीकाकरण और बूस्टर शॉट प्राप्त करना है।

ओमिक्रॉन चिंता की वजह लेकिन ना घबराएं
अमेरिकी नागरिकों को बताया कि नया कोविड संस्करण चिंता का कारण है। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा, "हमारे पास पहले की तुलना में वैरिएंट से लड़ने के लिए आज अधिक उपकरण हैं। उन्होंने कहा कि उनके मुख्य चिकित्सा सलाहकार एंथनी फौसी को उम्मीद है कि मौजूदा टीके सुरक्षात्मक बने रहेंगे, जिसमें बूस्टर सुरक्षा बढ़ाएंगे।ओमिक्रॉन के मद्देनजर सरकार द्वारा लगाए जा सकने वाले प्रतिबंधों के बारे में बात करते हुए, बिडेन ने कहा कि वह आगे की यात्रा प्रतिबंधों का अनुमान नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की प्रसार की डिग्री इस बात पर प्रभाव डालती है कि किसी यात्रा प्रतिबंध की आवश्यकता है या नहीं। लेकिन मुझे इस बिंदु पर इसकी उम्मीद नहीं है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अमेरिका ने इस सप्ताह से शुरू होने वाले आठ दक्षिणी अफ्रीकी देशों के अधिकांश यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी है, कई स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने इस कदम की आलोचना की क्योंकि यह पारदर्शिता को हतोत्साहित कर सकता है और क्योंकि संस्करण पहले से ही बहुत व्यापक है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर