Norway : नार्वे में सिरफिरे ने धनुष-बाण से हमलाकर 5 को उतारा मौत के घाट

Attack in Norway : प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि कोंग्सबर्ग से आने वाली रिपोर्टें 'भयावह' हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस बात को समझती हैं कि इस घटना से लोग भयभीत हैं।

Norway : 5 Killed In Bow-And-Arrow Attack, Suspect Arrested
नार्वे में बाण से मारकर पांच लोगों की हत्या।  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • नार्वे के कोंग्सबर्ग में एक सिरफिरे व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमलाकर पांच लोगों की हत्या की
  • पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है, घटना के बाद से इलाके में लोग डरे हुए हैं
  • हमले को आतंकी घटना के एंगल से भी जांच करेगी पुलिस, पुलिसकर्मियों को हथियार रखने के दिए आदेश

स्टॉकहोम : नार्वे में अपराध की एक अजीबो गरीब घटना सामने आई है। यहां के दक्षिण-पूर्वी शहर कोंग्सबर्ग में एक सिरफिरे व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमलाकर पांच लोगों की हत्या कर दी है। इस हमले में दो अन्य लोग घायल हैं। स्थानीय पुलिस का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि, हमला करने के पीछे हमलावर का इरादा क्या था, अभी इस बारे में पता नहीं चल सका है। 

अकेले दिया हमले को अंजाम-पुलिस

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पुलिस प्रमुख ओविंड आस ने बताया कि हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार को इस व्यक्ति ने हमले को अकेले अंजाम दिया। पुलिस का कहना है कि यह व्यक्ति शहर में लोगों पर बाण से हमला करता रहा। नार्वे पुलिस का कहना है कि वह इस हमले की जांच आतंकवादी घटना के एंगल से भी करेगी। 

Norway attack

आतंकी घटना के एंगल से भी होगी जांच

अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस प्रमुख ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जिस तरह से यह घटना हुई, उसे देखते हुए स्वाभाविक है कि हम इस बात की जांच करेंगे कि यह कोई आतंकवादी घटना तो नहीं है। उन्होंने कहा, 'गिरफ्तार व्यक्ति से अभी पूछताछ नहीं हुई है। इसलिए इस बारे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।' 

Norway attack

कोंग्सबर्ग से आने वाली रिपोर्टें 'भयावह' हैं-पीएम

प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने कहा कि कोंग्सबर्ग से आने वाली रिपोर्टें 'भयावह' हैं। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि वह इस बात को समझती हैं कि इस घटना से लोग भयभीत हैं लेकिन वह यह बताना चाहेंगी हालात पर अब पुलिस का नियंत्रण है। पुलिस का कहना है कि कोंग्सबर्ग के एक बड़े इलाके में यह घटना हुई। इस जगह पर करीब 28,000 लोग रहते हैं। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध व्यक्ति को एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। अन्य मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया है कि हमलावर के पास एक चाकू अथवा अन्य हथियार भी था। 

Norway PM

पुलिसकर्मियों को अपने पास हथियार रखने के आदेश

इस घटना के बाद पुलिस निदेशालय ने पुलिसकर्मियों को अपने साथ हथियार रखने का आदेश दिया है। नार्वे की पुलिस आमतौर पर अपने साथ हथियार नहीं रखती। जरूरत पड़ने पर ही बंदूक और राइफल अपने साथ रखती है। पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद वह एहतियात बरत रही है। पुलिस ने लोगों से अपने घरों में रहने के लिए कहा है। घटना वाली जगह की चारो तरफ से घेरेबंदी कर दी गई है। हमले के बाद इलाके में एंबुलेंस एवं पुलिस की चहलकदमी बढ़ गई है। घटनास्थल पर बम निरोधक दस्ते और एक हेलिकॉप्टर को उड़ते देखा गया।   

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर