New York Shooting:पुलिस ने संदिग्ध फ्रैंक आर.जेम्स की पहचान की, बताया पर्सन ऑफ इंटरेस्ट

New York Shooting: न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर हुई गोलीबारी में पुलिस ने एक शख्स फ्रैंक आर.जेम्स की पहचान की है। जिसे पुलिस ने पर्सन ऑफ इंटरेस्ट बताया है।

new york Shooting latest update
न्यूयार्क शूटिंग ताजा अपडेट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गोलीबारी में घायल कुल 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं।
  • उनमें से दस को गोली लगी और पांच की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है।
  • पुलिस के अनुसार अनुसार जेम्स ने एक रेंट किराए पर ली थी। उसका अनुमान है कि शायद इस वैन का गोलीबारी में इस्तेमाल किया गया है।

Brooklyn Shooting:अमेरिका के न्यूयॉर्क में ब्रुकलिन के 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन  पर हुई गोलीबारी में पुलिस ने एक शख्स फ्रैंक आर.जेम्स की पहचान की है। जो कि फिलाडेल्फिया का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस इसे पर्सन ऑफ इंटरेस्ट या इस घटना में उसके शामिल होने के आधार पर तलाश कर रही है। उसके अनुसार जेम्स ने एक रेंट किराए पर ली थी। उसका अनुमान है कि शायद इस वैन का गोलीबारी में इस्तेमाल किया गया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक मुख्य आरोपी की पहचान नहीं की है। साथ ही जेम्स भी गिरफ्तार नहीं हुआ है। फिलहाल पुलिस इसे आतंकी घटना नहीं मान रही है।

50 हजार डॉलर ईनाम का ऐलान

इस बीच पुलिल डिपॉर्टमेंट ने हमलावर की पहचान के लिए 50 हजार डॉलर के ईनाम की घोषणा कर दी है। उसने अपने इश्तहार में लिखा है कि 36वें स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन  पर हुई गोलीबारी के संबंध में जो भी कोई  ठोस सुराग या जानकारी कोई शख्स देता है, तो उसे 50 हजार डॉलर तक का ईनाम भी दिया जाएगा।

16 लोग घायल

न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के आयुक्त कीचंत सीवेल ने कहा कि संदिग्ध की पहचान नहीं हो पाई है और अधिकारियों को फिलहाल बंदूकधारी का मकसद पता नहीं है। गोलीबारी में घायल  कुल 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उनमें से दस को गोली लगी और पांच की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है।

इस घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को कहा कि उनकी टीम ब्रुकलिन मेट्रो स्टेशन पर सामूहिक गोलीबारी के बाद चल रही तलाशी के दौरान न्यूयॉर्क के अधिकारियों के साथ संपर्क में है। और मेरी टीम न्यूयॉर्क के पुलिस आयुक्त मारा एडम्स और न्याय विभाग, एफबीआई और न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के साथ मिलकर काम कर रही है।

चश्मदीदों ने हमलावर का ऐसा बताया हुलिया

द न्यूयॉर्क डेली न्यूज ने एक खबर में कहा कि एक गैस मास्क और आमतौर पर कंस्ट्रक्शन क्षेत्र से जुड़े कर्मियों द्वारा पहनी जाने वाली नारंगी बनियान पहने एक बंदूकधारी ने भीड़-भाड़ वाली दक्षिण की ओर जाने वाली R ट्रेन में धुआं छोड़ने वाला एक बम फेंका और फिर यात्रियों पर गोलियां चला दीं।जैसे ही ट्रेन 36वें सेंट स्टेशन पर पहुंची और ट्रेन के दरवाजे खुले, घायल यात्री ट्रेन से बाहर आ गए प्लेटफॉर्म पर गिर गए। सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए घटना के वीडियो फुटेज में दिखाया गया है कि ट्रेन से बाहर आने वाले यात्री घबराए हुए थे और स्टेशन पर धुएं में घिर गए थे।

भारतीय महावाणिज्य दूतावास भी संपर्क में

न्यूयॉर्क में भारत का महावाणिज्य दूतावास ब्रुकलिन के एक मेट्रो स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी की घटना की निगरानी कर रहा है और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है। महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि वाणिज्य दूतावास स्थिति की निगरानी कर रहा है और हम अधिकारियों के संपर्क में हैं। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर