Afghan Soldier Beheaded:तालिबानियों ने पकड़कर काट दिया अफगानी 'सैनिक का सिर', फिर दिखा घिनौना चेहरा

दुनिया
रवि वैश्य
Updated Sep 12, 2021 | 15:55 IST

Afghan Soldier Beheaded By Talibani: अफगानिस्तान में तालिबानी लड़ाकों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे एक अफगान सिपाही का सिर कलम कर खुशियां मनाते दिख रहे हैं।

head of a afghan soldier beheaded by taliban
इस घिनौने कृत्य का वीडियो भी बकायदा सामने आया है (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • एक अफगान सैनिक का सिर कलम कर दिया गया है
  • इस घिनौने कृत्य का वीडियो भी बकायदा सामने आया है
  • वीडियो में तालिबान का बहशीपन सामने नजर आ रहा है

Afghanistan पर तालिबानियों का कब्जा होने के बाद वहां से रोज ही नए नए समाचार सामने आ रहे हैं कभी अतिरेक हिंसा के कभी उनके नए-नए फरमानों के यानी तालिबान अपनी हरकतों से लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। इस बीच वहां सरकार के गठन को लेकर भी उसकी जमकर आलोचना हुआ, अब ताजा खबर ये सामने आ रही है कि वहां तालिबानी लड़ाकों (Talibani) ने एक अफगान सैनिक का सिर कलम (Afghan Soldier Beheaded) कर दिया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक इस घिनौने कृत्य का वीडियो भी बकायदा सामने आया है और करीब 36 सेकेंड के इस वीडियो में तालिबान का बहशीपन सामने नजर आ रहा है, हालांकि ये साफ नहीं कि ये कब बनाया गया है।

बताते हैं कि वीडियो में नजर आ रहा है कि करीब छह तालिबानी लड़ाके एक अफगानी सैनिक को घेरे हुए हैं उन्होंने उसे रेगिस्तान में पीठ के बल जमीन पर लिटा रखा है और उसका सिर जमीन से ऊपर उठा रखा है, इसके बाद वह आतंकी नीचे गिरे अफगानी सैनिक का चाकू से गला काट देता है, इस घटना के बाद सभी तालिबानी आतंकी खुशी से चिल्लाते और नारे लगाते नजर आ रहे हैं।

हाल ही में ऐसी क्रूरता सामने आ चुकी है

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बल्कि अभी 12 दिन पहले वहां ऐसी क्रूरता सामने आई थी जब तालिबानी लड़ाकों  ने एक शख्स को हेलीकॉप्टर पर ही लटका दिया और हवा में काफी देर तक उड़ाता रहा था, सामने आए नए वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिकी ब्लैक हॉक हेलीकॉप्टर अफगानिस्तान के कंधार के ऊपर उड़ रहा है, जिस पर रस्सी से एक शव लटका हुआ है। कई पत्रकारों ने ट्विटर पर इस वीडियो को साझा करते हुए दावा किया कि क्रूर तालिबान ने एक व्यक्ति को मार डाला और उसे कंधार प्रांत में गश्त के लिए निकाले गए अमेरिकी सैन्य हेलीकॉप्टर से लटका दिया।

तालिबानियों ने उस व्यक्ति के शव को बांधा जिसे उन्होंने मार दिया था

फुटेज में कथित तौर पर एक व्यक्ति को अमेरिकी सैन्य हेलिकॉप्टर से लटका हुआ देखा जा सकता है। जमीन से शूट किए गए वीडियो में स्पष्ट रूप से नहीं दिखता है कि हेलिकॉप्टर से बंधा हुआ व्यक्ति जीवित है या नहीं, लेकिन रिपोर्टों में दावा किया गया है कि तालिबानियों ने उस व्यक्ति के शव को बांधा था जिसे उन्होंने मार डाला था।

तालिबान के कब्जे में अमेरिका के हथियार, विमान और दूसरे सैन्य साजो-सामान 

गौर हो कि अमेरिका की वापसी बहुत ही गैर जिम्मेदारना है वो इसलिए क्योंकि अमेरिका आतंकी तालिबान के हाथ करीब 9 लाख छोटे बड़े हथियार छोड़कर गया है। ये इतने हथियार हैं कि तालिबान किसी भी देश में तबाही ला सकता है। हथियारों की मात्रा इतनी ज्यादा है जो कुछ बड़े देशों के पास भी नहीं है। तालिबान के कब्जे में अमेरिका के करीब 2.5 लाख करोड़ रुपए के हथियार, विमान और दूसरे सैन्य साजो-सामान हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर