पाकिस्तान को पुचकार भी और फटकार भी, आतंकवाद के मुद्दे पर क्या अमेरिका खेलता है डबल गेम

एक तरफ आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को अमेरिका लताड़ लगाता है तो दूसरी तरफ पुचकारता है। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या अमेरिका डबल गेम खेलता है।

taliban news, afghnaistan, pakistan, terrorism, terrorism and pakistan, india, india america relationship
पाकिस्तान को पुचकार भी और फटकार भी, आतंकवाद के मुद्दे पर क्या अमेरिका खेलता है डबल गेम 

पीएम मोदी के दौरे में आज का दिन बेहद अहम है। आज अमेरिकी धरती से पाकिस्तान को करारा जवाब मिलने वाला है। अमेरिकी धरती से चीन की भी घेराबंदी होने वाली है। पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की मुलाकात होने वाली है ।इस मुलाकात पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई है, चीन पाकिस्तान परेशान हैं । इस बैठक में पाकिस्तान की आतंकी साजिश के खात्मे का फाइनल प्लान तय हो सकता है।

आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान को पुचकार और फटकार दोनों
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पीएम मोदी से मुलाकात में पाकिस्तान को खुद आतंकवाद पर फटकार लगाई है। तलब अमेरिका का एजेंडा तय है जिसका फाइनल प्लान आज पीएम मोदी और बाइडेन की बैठक में तय होगा वहीं क्वॉड की बैठक में चीन की घेराबंदी तय है।  हालांकि जब तक आतंकवाद पर अमेरिका अपने डबल स्टैंर्डड को नहीं रोकेगा तब तक आतंकवाद के खिलाफ उसकी लड़ाई दिखावटी ही रहेगी।



पाकिस्तान पर अमेरिका का डबल गेम
जिस वक्त कल अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस प्रधानमंत्री मोदी के सामने पाकिस्तान के आतंकी समूहों के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रही थीं। ठीक उसी वक्त अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिकंन पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ मीटिंग कर रहे थे..और अफगानिस्तान के मुद्दे पर पाकिस्तान के रोल और उनकी मदद की तारीफ कर रहे थे..यानी एक तरफ पाकिस्तान को फटकार तो दूसरी तरफ पाकिस्तान को दुलार रहे थे। 

जब कमला हैरिस आतंक पर पाकिस्तान को कड़ा संदेश दे रही थी।उसी वक्त एंटनी ब्लिंकन शाह महमूद कुरैशी से मीटिंग कर रहे थे। आतंकवादी संगठनों पर अमेरिका की उपराष्ट्रपति पीएम मोदी से मुलाकात में एक्शन लेने की बात कह रही थीं।  तो एंटनी ब्लिंकेन, विदेश मंत्री अफगानिस्तान में पाकिस्तान के रोल की तारीफ कर रहे थे। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर