ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने 23 साल छोटी मंगेतर से रचाई शादी, गुप्त समारोह में हुआ आयोजन

दुनिया
किशोर जोशी
Updated May 30, 2021 | 07:17 IST

Boris Johnson marries : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने एक गुप्त समारोह के दौरान अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स से शादी कर दी है। न्यूज एजेंसी रॉयटर ने मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यह खबर दी है।

British PM Boris Johnson marries fiancée Carrie Symonds in a secret ceremony, according to Reuters
ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने 23 साल छोटी मंगेतर से रचाई शादी  |  तस्वीर साभार: Getty

मुख्य बातें

  • ब्रिटिश PM बोरिस जॉनसन ने मंगेतर कैरी साइमंड्स से रचाई शादी: रिपोर्ट
  • पीएम जॉनसन से 23 साल छोटी हैं कैरी साइमंड्स
  • गुप्त समारोह में हुआ शादी का आयोजन, केवल नजदीकी लोगों ने लिया हिस्सा

लंदन: ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में आयोजित एक गुप्त समारोह के दौरान अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स से शादी कर ली है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, यह शादी शनिवार को को हुई जिसमें बोरिस जॉनसन तथा कैरी के करीबी दोस्तों और परिजनों ने हिस्सा लिया। 'द मेल'  के मुताबिक, 30 मेहमानों को शॉर्ट नोटिस पर समारोह में आमंत्रित किया गया था। दरअसल  इंग्लैंड में कोविड प्रतिबंधों के तहत  शादी समारोह में अधिकतम केवल 30 लोग ही उपस्थित हो सकते हैं।

जॉनसन से 23 साल छोटी हैं कैरी

33 वर्षीय साइमंड्स इस शादी के दौरान सफेद पोशाक पहनी थी। कैरी उम्र में बोरिस से लगभग 23 साल छोटी हैं। जॉनसन ने कैरी को उस वक्त प्रपोज किया था जब वो मुस्टीक में छुट्टियां मना रहे थे वही बोरिस जॉनसन की यह तीसरी शादी है। उन्होंने 2018 में अपनी दूसरी पत्नी मरीना व्हीलर से तलाक लिया था। बोरिस और कैरी साइमंड्स का एक बेटा विल्फ्रेड है, जिसका जन्म अप्रैल 2020 में हुआ था।

2019 से साथ रह रहे हैं दोनों

कैथोलिक कैथेड्रल में  हुई शादी समारोह में फादर डैनियल हम्फ्रीज़ ने सारी रस्में पूरी कराईं।  जॉनसन के डाउनिंग स्‍ट्रीट ऑफिस की महिला प्रवक्‍ता ने इन रिपोर्ट पर टिप्‍पणी करने से इनकार कर दिया है। जॉनसन और साइमंड्स, डाउनिंग स्ट्रीट में 2019 में जॉनसन के प्रधानमंत्री बनने के बाद से एक साथ रह रहे हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर