तेल के दाम घटे तो इमरान ने की मोदी सरकार की तारीफ, बोले- भारत की स्वतंत्र विदेश नीति, नहीं आया अमेरिका के दवाब में

दुनिया
किशोर जोशी
Updated May 22, 2022 | 08:33 IST

Imran Khan on Modi Govt: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ की है। इमरान ने कहा कि भारत अमेरिका के दवाब में नहीं आया और रूस से तेल कर खरीद कर अपने नागरिकों को राहत दी है।

After fuel prices cut, Imran Khan praises Modi govt for buying discounted Russian oil despite US pressure
इमरान ने पाकिस्तानी सरकार को लिया निशाने पर 
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने फिर की भारत की तारीफ
  • मोदी सरकार द्वारा तेल की कीमतों में कटौती के फैसले को इमरान ने बताया स्वतंत्र विदेश नीति का परिणाम
  • इमरान ने पाकिस्तानी सरकार को लिया निशाने पर

इस्लामाबाद: भारत सरकार द्वारा तेल के दामों में कटौती करने के फैसले पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है।  इमरान खान ने कहा कि भारत की स्वतंत्र विदेश नीति है। वह अमेरिका के दवाब में नहीं आया और रूस से तेल कर खरीद कर अपने नागरिकों को राहत दी है। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (एन) के नेतृत्व वाली सरकार को जमकर फटकारा। यह भारत सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर की कमी के बाद आया है।

भारत किसी दवाब में नहीं झुका- इमरान

इमरान खान की यह प्रतिक्रिया तब आई है जब यह भारत सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमत में 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 7 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई है। इमरान खान ने ट्वीट करते हुए कहा, ' क्वाड (QUAD) का हिस्सा होने के बावजूद भारत अमेरिका के दवाब के आगे नहीं झुका। उसने प्रेशर को सही तरीके से झेला। भारत ने अपने प्रयासों के दम पर रूस से सस्ता तेल खरीदा और अपने लोगों को राहत दी। यह इसलिए संभव हो सका क्योंकि भारत के पास स्वतंत्र विदेश नीति है।'

मरियम नवाज को लेकर बोले इमरान- मेरा नाम इतनी शिद्दत से न लो कि तुम्हारा पति नाराज हो जाए

अपनी सरकार पर निशाना

पाकिस्तान सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, 'हमारी सरकार एक स्वतंत्र विदेश नीति की मदद से यही हासिल करने के लिए काम कर रही थी। हमारी सरकार के लिए, पाकिस्तान का हित सर्वोच्च था, लेकिन दुर्भाग्य से स्थानीय मीर जाफ़र और मीर सादिक  सत्ता परिवर्तन के लिए मजबूर बाहरी दबाव के आगे झुक गए, और अब लगातार गिर रही अर्थव्यवस्था के साथ एक बिना सिर वाले वाले मुर्गे की तरह इधर-उधर भाग रहे हैं।' यह पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने जमकर भारत की तारीफ की हो, वह पहले भी कई मौकों पर केंद्र की मोदी सरकार की तारीफ कर चुके हैं।

पाकिस्तान पीएम शहबाज शरीफ का नेशनल असेंबली में बड़ा बयान, कहा- 'अमेरिका ने इमरान को धमकाया था'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर