78 साल की उम्र में 17 साल की किशोरी से की शादी, फिर 22 दिनों में ही हो गया तलाक, देखें तस्‍वीरें

Viral photos: दूल्‍हा और दुल्‍हन की उम्र में 60 साल से अधिका फासला हो तो यह किसी को भी चौंकाता है। ऐसी ही एक शादी चर्चा में है, जिसमें 22 दिनों के भीतर तलाक भी हो गया।

78 साल की उम्र में 17 साल की किशोरी से की शादी, फिर 22 दिनों में ही हो गया तलाक, देखें तस्‍वीरें
78 साल की उम्र में 17 साल की किशोरी से की शादी, फिर 22 दिनों में ही हो गया तलाक, देखें तस्‍वीरें  |  तस्वीर साभार: Facebook

जकार्ता : बेमेल शादियां अक्‍सर चौंकाती हैं, खासकर तब जब दूल्‍हा और दुल्‍हन के बीच 61 साल का फासला हो। इंडोनेशिया में पिछले दिनों ऐसा ही मामला सामने आया, जब 78 साल के एक बुजुर्ग ने 17 साल की लड़की से शादी कर ली। दूल्‍हा और दुल्‍हन की उम्र में छह दशक के अंतर को देखते हुए  पहले ही लोग हैरान हुए थे और वे तब और चौंक गए, जब पता चला कि 22 दिनों बाद ही दूल्‍हे ने दुल्‍हन के घर तलाक का नोटिस भ‍िजवा दिया।

यह शादी सोशल मीडिया की सुर्खियों में रही और इसकी तस्‍वीरें खूब वायरल हुईं। 78 वर्षीय दूल्‍हे का नाम अबा सरना बताया गया, जबकि 17 साल की उसकी दुल्‍हन का  नाम नोनी नवीता है। दोनों ने पिछले महीने ही शादी की थी और फिर 22 दिनों की बाद ही तलाक के नोटिस को देखकर दुल्‍हन के घर में हर कोई हैरान हो गया। उन्‍हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा कि आखिर ऐसा हुआ क्‍या कि अबा सरना ने तलाक के लिए नोटिस भेज दिया।

Abah Sarna Noni Navita

नोनी के घरवालों का कहना है कि उम्र में बड़ा अंतर होने के बावजूद उन्हें इस शादी से कोई समस्‍या नहीं थी। हां, अबा सरना के घरवालों ने उनके उम्र में फासले की बात उठाई थी, लेकिन फिर सब सामान्‍य हो गया था। इस चर्चित शादी व तलाक के पीछे एक वजह यह भी बताई जा रही है कि नोनी शादी से पहले से ही गर्भवती थी। हालांकि उसकी बहन इयान ने 'हरियन मेट्रो' से बातचीत में इससे इनकार किया। उसने यह भी कहा कि तलाक के नोटिस से घर में हर कोई सदमे में है।

Abah Sarna Noni Navita

इस निकाह के लिए अबा सरना ने दुल्‍हन को मेहर के तौर पर  RM 2,819 का भुगतान किया था, जो भारतीय राशि में तकरीबन 50,000 रुपये होते हैं।

Abah Sarna Noni Navita

इसके अतिरिक्‍त मोटरसाइकिल, गद्दा और अलमीरा भी उसे दिए गए थे। सामनों को ट्रक से ले जाया गया था, जिसकी तस्‍वीर भी सोशल मीडिया पर आई थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर