Xiaomi लाया गजब चश्मा! लगा है 50MP का कैमरा, WiFi से होता है कनेक्ट

Xiaomi के नए ग्लासेस लॉन्च हुए हैं। इनके लिए क्राउडफंडिंग की शुरुआत 3 अगस्त से की जाएगी। इस डिवाइस में 50MP और 8MP के दो कैमरे दिए गए हैं।

Xiaomi Mijia Glasses
Photo Credit- Xiaomi  
मुख्य बातें
  • Mijia Glasses को XiaomiYouPin वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है
  • डिवाइस में 50MP क्वाड-बेयर फोर-इन-वन वाइड एंगल कैमरा और 8MP पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा दिया गया है
  • ग्लासेस को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है

Xiaomi Mijia Glasses को चीनी कंपनी द्वारा लॉन्च कर दिया गया है। इन ग्लासेस को XiaomiYouPin वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है और इस डिवाइस के लिए क्राउडफंडिंग की शुरुआत 3 अगस्त से की जाएगी। इन ग्लासेस के स्पेसिफिकेशन्स रिपोर्ट्स से सामने आ गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 50MP क्वाड बेयर फोर-इन-वन वाइड एंगल कैमरा और स्प्लिट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के साथ 8MP पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये डिवाइस 5x ऑप्टिकल जूम और 15x हाइब्रिड जूम ऑफर करेगी। 

Xiaomi के Mijia Glasses को XiaomiYouPin वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। इसे यहां क्राउडफंडिंग के लिए रखा गया है। क्राउडफंडिंग की शुरुआत 3 अगस्त से होगी। एलिजिबल कस्टमर्स Xiaomi Mijia Glasses के लिए सीधे वेबसाइट से एक रिजर्वेशन बुक कर सकते हैं। लिस्टिंग में कीमत और फीचर्स की जानकारी नहीं दी गई है। 

Independence Day 2022 Flags Online: ईपोस्ट ऑफिस से तिरंगा झंडा ऐसे खरीदें ऑनलाइन

कीमत 

SparrowNews की रिपोर्ट के मुताबिक इन ग्लासेस की कीमत CNY 2,699 (लगभग 31,500 रुपये) रखी गई है। क्राउडफंडिंग पीरियड के दौरान ग्लासेस CNY 2,499 (लगभग 29,200 रुपये) में उपलब्ध होंगे। 

Xiaomi Mijia Glasses Camera के स्पेसिफिकेशन्स 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इन ग्लासेस में 50MP क्वाड-बेयर फोर-इन-वन वाइड एंगल कैमरा और 8MP पेरिस्कोप टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक इस कैमरे में स्प्लिट OIS फीचर दिया गया है। ये कैमरे 5x ऑप्टिकल जूम और 16x हाइब्रिड जूम ऑफर करेंगे। इस डिवाइस के जरिए यूजर्स रियल टाइम में वीडियोज रिकॉर्ड कर सकेंगे। 

रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें बैकट्रैकिंग फंक्शन और सेकेंड-लेवल रश कैप्चर का सपोर्ट दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक बैकट्रैकिंग फंक्शन शटर को प्रेस करने से 10 सेकेंड पहले का इमेज कंटेंट रखता है। इतना ही नहीं इन ग्लासेस को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है और इमेजेस को इंपोर्ट किया जा सकता है। इसमें बिल्ट-इन Qualcomm Snapdragon 8-कोर इंडिपेंडेंट कम्प्यूटिंग प्लेटफॉर्म मौजूद है। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि ये AR ग्लासेस हैं। 

हो जाएं शॉपिंग के लिए रेडी! Amazon की धमाकेदार सेल 6 अगस्त से होने वाली है शुरू

ये ग्लासेस इंग्लिश और चाइनीज के बीच ट्रांसलेट भी कर सकते हैं। इस डिवाइस को 3,000 nits की पीक ब्राइटनेस प्रोड्यूस करने के लिए डिजाइन किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसने जर्मन Rheinland लो ब्लू लाइट सर्टिफिकेशन को भी पास किया है। इसमें 3GB रैम और 32GB स्टोरेज भी दिया गया है। साथ ही इसमें डुअल-बैंड WiFi और ब्लूटूथ 5.0 का भी सपोर्ट मौजूद है। 

इसकी बैटरी 10,200mAh की है और यहां 10W चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 100 मिनट तक लगातार वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर