Twitter हर दिन 5 लाख से अधिक स्पैम खातों को निलंबित करता है: पराग अग्रवाल

Parag Agarwal: ट्विटर पर स्पैम चुनौतियों के बारे में बात करते हुए CEO पराग अग्रवाल ने कहा कि कठिन चुनौती यह है कि कई खाते जो सतही रूप से नकली लगते हैं, वास्तव में वास्तविक लोग हैं। हम हर दिन आधा मिलियन से अधिक स्पैम खाते निलंबित करते हैं।

Parag Agarwal
पराग अग्रवाल 

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट्स में यह दर्शाया कि कैसे स्पैम माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर वास्तविक लोगों के अनुभव को नुकसान पहुंचाता है और कहा कि साइट हर हफ्ते लाखों संदिग्ध स्पैम खातों को लॉक कर देती है। पराग ने कहा कि सबसे एडवांस स्पैम अभियान समन्वित मनुष्यों और स्वचालन के संयोजन का उपयोग करते हैं। ये स्पैम वास्तविक खातों से भी समझौता करते हैं और फिर उनका उपयोग अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए करते हैं।

स्पैम चुनौतियों के बारे में बात करते हुए अग्रवाल ने कहा कि कठिन चुनौती यह है कि कई खाते जो सतही रूप से नकली लगते हैं, वास्तव में वास्तविक लोग हैं। कुछ स्पैम अकाउंट जो वास्तव में सबसे खतरनाक हैं और हमारे यूजर्स को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं वो सतह पर पूरी तरह से वैध लग सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम अनजाने में वास्तविक लोगों को निलंबित किए बिना या ट्विटर का उपयोग करते समय वास्तविक लोगों के लिए अनावश्यक टकराव को जोड़े बिना जितना संभव हो उतना स्पैम हटाने के लिए हमारे सिस्टम और नियमों को लगातार अपडेट करती है: हम में से कोई भी हर बार ट्विटर का उपयोग करते समय कैप्चा को हल नहीं करना चाहता है। अब, हम जानते हैं कि हम स्पैम को पकड़ने में परफेक्ट नहीं हैं। और इसलिए, सभी स्पैम हटाने के बाद हम जानते हैं कि कुछ अभी भी फिसल रहे हैं। हम इसे आंतरिक रूप से मापते हैं। 

सौदे के बीच पराग अग्रवाल बोले- मेरा मकसद सिर्फ ट्विटर को मजबूत बनाना

स्पैम ट्विटर पर वास्तविक लोगों के अनुभव को नुकसान पहुंचाता है, और इसलिए हमारे व्यवसाय को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए, हम हर एक दिन में जितना संभव हो सके स्पैम का पता लगाने और हटाने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित होते हैं। 

मस्क का बड़ा एलान, कहा- फिलहाल होल्ड पर है ट्विटर डील

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर