मस्क का बड़ा एलान, कहा- फिलहाल होल्ड पर है ट्विटर डील

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 13, 2022 | 16:19 IST

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर डील को लेकर एलन मस्क काफी दिनों से सुर्खियों में हैं। अब वर्ल्ड के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील पर बड़ा ऐलान किया है।

Elon Musk temporarily hold deal to buy Twitter
एलन मस्क ने ट्विटर डील को लेकर दी बड़ी जानकारी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • एलन मस्क ने 25 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने के लिए सौदा किया था।
  • मस्क अक्सर अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहते हैं।
  • ट्विटर डील होल्ड करने के ऐलान के बाद कंपनी के शेयरों में गिरावट आई।

नई दिल्ली। अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी। मस्क ने कहा कि ट्विटर डील अभी होल्ड पर है। मस्क ने शुक्रवार को बताया कि फिलहाल यह डील रोक दी गई है। उन्होंने इसकी वजह भी बताई। मस्क ने कहा कि ऐसा माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर नकली या स्पैम अकाउंट्स की लंबित जानकारी की वजह से किया गया है। 

उन्होंने बताया कि प्लेटफॉर्म पर फर्जी या स्पैम अकाउंट्स की संख्या पांच फीसदी से कम है। दुनिया के सबसे रईस शख्स ने पिछले दिनों करीब 44 अरब डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीदने का ऐलान किया था।

धड़ाम  हुए ट्विटर के शेयर
डील को होल्ड पर रखे जाने की घोषणा के बाद माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के शेयरों में 11 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं टेस्ला के शेयरों में 4.9 फीसदी की बढ़ोतरी आई है।

ट्विटर ने अपने दो टॉप लेवल कर्मचारियों को निकाला 
इससे पहले खबर आई थी कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद से ट्विटर बोर्ड में उथल-पुथल मच गया है। कंपनी ने गुरुवार को अपने टॉप लेवल मैनेजमेंट अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है। निकाले गए दो कर्मचारियों में ट्विटर के जेनरल मैनेजर, कायवन बेकपोर और कंपनी के रेवेन्यू और प्रोडक्ट हेड ब्रूस फाल्क शामिल हैं। मामले में कायवन बेकपोर ने ट्वीट कर कहा कि सीईओ पराग अग्रवाल ने मुझे बताया कि वे टीम को एक अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं और इसके बाद मुझे इस्तीफा देने को कहा गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर