सुशील कुमार की जान को खतरा, वकील ने पहलवान के लिए अलग सेल की मांग की

Sushil Kumar: सागर राणा की हत्‍या के मामले में सुशील कुमार सलाखों के पीछे हैं। सुशील कुमार के वकील के मुताबिक जाठेड़ी गैंग से पहलवान की जान को खतरा बना हुआ है।

sushil kumar
सुशील कुमार 

मुख्य बातें

  • सुशील कुमार को 9 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है
  • सुशील कुमार के वकील ने अलग सेल की मांग की
  • जाठेड़ी गैंग छत्रसाल विवाद की घटना के कारण सुशील कुमार से बदला लेना चाहती है

नई दिल्‍ली: सागर राणा हत्‍या मामले के कारण मुसीबत में फंसे सुशील कुमार की जान को खतरा है। ओलंपिक मेडलिस्‍ट पहलवान न सिर्फ न्‍यायिक जांच के कारण मुसीबत में हैं उन पर अंडरवर्ल्‍ड का खतरा भी मंडराने लगा है। जब से जांच शुरू हुई है तो सुशील कुमार की मामले पर पकड़ कमजोर पड़ रही है और जाठेड़ी गैंग से उन्‍हें जान का खतरा भी हो गया है। सुशील कुमार को पुलिस से 10 दिन की पूछताछ के बाद 9 दिन की न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सुशील कुमार के वकील ने अलग सेल की मांग की है। वकील ने कहा कि अगर सुशील कुमार को अन्‍य कैदियों के साथ रखा तो उनकी जान कभी भी जा सकती है। पहलवान की जान को खतरा है। सुशील कुमार और उनके साथियों ने छत्रसाल विवाद के दौरान सोनू महल और मृतक सागर राणा की खूब पिटाई की थी। महल गैंगस्‍टर काला जाठेड़ी के रिश्‍तेदार हैं। इसके बाद से जाठेड़ी गैंग दो बार के ओलंपिक मेडलिस्‍ट के खिलाफ खड़ी हुई है।

सुशील कुमार से बदला लेने को बेकरार जाठेड़ी गैंग

पुलिस जांच के मुताबिक विवाद तब बढ़ा जब सुशील कुमार के दोस्‍त अजय ने महल की गर्लफ्रेंड के साथ उनकी बर्थडे पार्टी के दौरान मॉडल टाउन वाले फ्लैट में बदतमीजी की थी। सागर राणा और महल की फिर अजय और सुशील से काफी बहसबाजी हुई। इस पर सागर और महल को फ्लैट खाली करने के लिए कहा गया। सुशील कुमार की इस हरकत से न सिर्फ सागर और महल बल्कि पूरी जाठेड़ी गैंग भी आक्रोशित है क्‍योंकि उसने विवादित फ्लैट पर पहलवान का नियंत्रण बढ़ाने में मदद की थी।

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जाठेड़ी गैंग तब से सुशील कुमार से बदला लेने को बेकरार है। सुशील कुमार के वकील ने यह मामला कोर्ट के सामने लाने की कोशिश की। वकील ने बताया कि ओलंपिक पहलवान की जान को बड़ी गैंग से जान का खतरा है, इसलिए हम अलग सेल की मांग रखते हैं।

जाठेड़ी भी खुद भी पहुंचा हुआ गैंगस्‍टर है, जिस पर 7 लाख रुपए का ईनाम है। रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्‍ली में विवादित प्रॉपर्टी पर उसकी पकड़ है और वह अपराधियों को पनाह देने के लिए इसका इस्‍तेमाल करता है। मॉडल टाउन फ्लैट उन्‍हीं में से एक प्रॉपर्टी है। ध्‍यान हो कि सुशील कुमार ने सागर राणा की पिटाई का वीडियो बनाया था ताकि रेसलिंग जगत में अपने दबदबे का संदेश भेज सके। चोट के कारण सागर राणा की मौत हुई और तब से जाठेड़ी व उसकी गैंग बदला लेने को बेताब है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर