खेल मंत्री ने लॉन्च किया NADA App, जागरुक रहकर डोपिंग से बच सकेंगे खिलाड़ी

स्पोर्ट्स
आईएएनएस
Updated Jun 30, 2020 | 17:35 IST

NADA app launched by Kiren Rijiju : खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एंजेंसी (नाडा) के एप को लॉन्च कर दिया है।

NADA app launched
NADA app launched  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • NADA का नया एप हुआ लॉन्च
  • खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने एप किया लॉन्च
  • खिलाड़ियों की डोपिंग से बचने व जागरुक रहने में करेगा मदद

नई दिल्लीः खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को भारत की राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) की पहली मोबाइल एप लांच की है। इस एप को बनाने का मकसद खिलाड़ियों को खेल और सबसे अहम प्रतिबंधित पदार्थों के बारे में जानकारी देना है ताकि वह कुछ गलत करने से बच सकें।

रिजिजू ने कहा, मैं नाडा को इस पहल के लिए धन्यवाद देता हूं। यह भारतीय खेल के लिए काफी अहम कदम है क्योंकि हम साफ-सुथरे खेल के लिए काम कर रहे हैं और इस पहल में सबसे पहला कदम लोगों को जागरूक करना है और खिलाड़ियों को जानकारी मुहैया कराना है ताकि उन्हें पता चले कि कौन सी दवाइयां उन्हें नहीं लेनी हैं।

खुद पता लगा सकेंगे पदार्थों के बारे में

उन्होंने कहा, इस एप के माध्यम से खिलाड़ी अपने आप ही उन पदार्थ का पता लगा सकते हैं जिनका सेवन प्रतिबंधित है और इसके लिए उन्हें किसी पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है।

टेस्ट जल्दी आयोजित होंगे

खिलाड़ियों के डोप टेस्ट को जल्दी आयोजित करने के लिए भी एप मददगार साबित होगी। इसके माध्यम से डोपिंग अधिकारी अपनी उपलब्धता के बारे में बता सकेंगे। इस लांच में खेल सचिव रवि मित्तल और नाडा के महानिदेशक नवीन अग्रवाल भी मौजूद थे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर