Tokyo Olympics 2021: मेडल से दो जीत दूर सिंधु, डेनमार्क की खिलाड़ी को हराकर बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

PV Sindhu Wins: विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में शानदार जीत हासिल की है।

PV Sindhu enters badminton women's singles quarter-finals in Tokyo Olympics
Olympics: शानदार जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंची सिंधु 

मुख्य बातें

  • मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधू
  • एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को हराया

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में भारतीय बैंडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) का शानदार प्रदर्शन जारी है। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली सिंधु ने आज डेनमार्क की खिलाड़ी ब्लिचफेल्ट को सीधे सेटों में 21-15, 21-13 से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने मुसाहिनो फॉरेस्ट स्पोर्ट्स प्लाजा में 41 मिनट चले मुकाबले में मिया को 21-15, 21-13 से हराया। 

शुरूआत से ही रहीं हावी

सिंधू ने शुरूआत से ही शानदार खेल दिखाया और गजब की तेजी और मूवमेंट दिखाई और अपने स्मैश तथा क्रॉस कोर्ट रिटर्न से मिया को काफी परेशान किया। लंबी रैलियों में भी सिंधू का ही दबदबा देखने को मिला। मिया ने काफी सहज गलतियां की। उन्होंने अपने दमदार स्मैश से सिंधू को परेशान किया लेकिन कई शॉट बाहर मारकर दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी को दबाव से निकलने का मौका भी दिया। 19 मिनट तक चले मुकाबले में सिंधु ने अंत तक बढ़त बनाए रखी।

अब इनसे होगा मुकाबला

मिया के खिलाफ सिंधू ने शुरुआती दो अंक गंवाए लेकिन इसके बाद लगातार चार अंक के साथ 4-2 की बढ़त हासिल कर ली। दो व्यक्तिगत ओलंपिक पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रही सिंधू का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की चौथी वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची और कोरिया की 12वीं वरीय किम गुएन के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा। 

आपको बता दें कि ओलंपिक के बैडिमिंटन इतिहास में भारत अभी तक केवल दो मेडल जीता है जिसमें एक साइना नेहवाल के नाम पर है जबकि दूसरा सिंधु के नाम पर रहा। इस ओलंपिक में भारत के खाते में अभी तक एक ही पदक आया है और वह (रजत पदक) वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने दिलाया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर