Asia Cup Hockey: भारत ने आखिरी क्षणों में गंवाया गोल, पाकिस्‍तान से रोमांचक मैच हुआ ड्रॉ

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated May 23, 2022 | 20:22 IST

India vs Pakistan Asia Cup Hockey: भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला उम्‍मीद के मुताबिक रोमांचक रहा। अब्‍दुल राणा ने मैच के 59वें मैच में बराबरी का गोल करके भारत को जीत से वंचित कर दिया।

india vs pakistan asia cup hockey
भारत बनाम पाकिस्‍तान, एशिया कप हॉकी 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच हाई वोल्‍टेज मैच हुआ ड्रॉ
  • भारत ने कार्ति सेल्‍वम के गोल से 1-0 की बढ़त बनाई थी
  • अब्‍दुल राणा ने गोल करके पाकिस्‍तान का स्‍कोर 1-1 से बराबर किया

जकार्ता: गत चैम्पियन भारत ने आखिरी क्षणों में गोल गंवाकर एशिया कप पुरूष हॉकी टूर्नामेंट में पूल ए के पहले मैच में पाकिस्तान से 1-1 से ड्रॉ खेला। भारत ने नौवें मिनट में कार्ति सेल्वम के गोल की मदद से बढत बना ली थी, लेकिन पाकिस्तान के लिये अब्दुल राणा ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दागा। भारत का सामना मंगलवार को जापान से होगा।

पाकिस्तान को तीसरे ही मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन वह गोल नहीं कर सके। कुछ सेकंड बाद भारत ने भी जवाबी हमले में पेनल्टी कॉर्नर बनाया, लेकिन नीलम संजीप सेस के शॉट को पाकिस्तानी गोलकीपर अकमल हुसैन ने बचा लिया। भारत ने पाकिस्तानी डिफेंस पर लगातार दबाव बनाये रखा और पहले क्वार्टर में दो और पेनल्टी कॉर्नर बनाये। कार्ति ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय गोल नौवें मिनट में किया।

इस बीच पाकिस्तान को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन सफलता नहीं मिली। दूसरे क्वार्टर की शुरूआत में पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन ने शानदार बचाव करके पवन राजभर को गोल नहीं करने दिया। भारत को 21वें मिनट में मिला पेनल्टी कॉर्नर भी बेकार गया। हाफटाइम से दो मिनट पहले पाकिस्तान को बराबरी का गोल करने का मौका मिला, लेकिन एक बार फिर उसका पेनल्टी कॉर्नर बर्बाद हुआ।

दूसरे हाफ में पाकिस्तान ने आक्रामक हॉकी खेली और तीसरा पेनल्टी कॉर्नर बनाया, लेकिन रिजवान अली का शॉट बाहर निकल गया। इसके कुछ मिनट बाद भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने अब्दुल राणा का करीबी शॉट बचाया और रिबाउंड पर अफराज को भी गोल नहीं करने दिया। भारत के लिये भी राजभर और उत्तम सिंह ने मौके बनाये लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर हुसैन काफी मुस्तैद थे।

आखिरी क्षणों में भारतीय रक्षापंक्ति को एकाग्रता भंग होने का खामियाजा भुगतना पड़ा और पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। गोल लाइन पर यशदीप सिवाच ने बचाव किया लेकिन राणा ने रिबाउंड पर गोल करके पाकिस्तान को बराबरी दिला दी। दिन के अन्य मैचों में मलेशिया ने ओमान को 7-0 से , कोरिया ने बांग्लादेश को 6-1 से और जापान ने इंडोनेशिया को 9-0 से हराया।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर