Lal Kitab ke Upay : सावन में लाल किताब के ये चमत्कारी टोटके, आपकी सोई किस्मत को जगा देंगे

Lal Kitab tricks In Sawan : यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही तो सावन मास में लाल किताब के चमत्कारिक टोटके आपकी जिंदगी बना सकते हैं। ये उपाय समस्याओं पर बेहद कारगर और सटिक माने गए हैं।

Lal Kitab tricks In Sawan, सावन में अपनाएं लाल किताब के टोटके
Lal Kitab tricks In Sawan, सावन में अपनाएं लाल किताब के टोटके 

मुख्य बातें

  • सावन में मछलियों को आटा खिलाने से किस्मत जागती है
  • शिवजी को केसर मिले दूध से अभिषेक करने से विवाह की बाधाएं दूर होंगी
  • सावन में नंदी यानी बैल को हरा चारा खिलाने से भाग्य खुल जाता है

सावन का महीना पूजा-पाठ के साथ ही उपाय और टोटके के लिए भी बहुत मायने रखता है। सावन का पूरा महीना धार्मिक क्रिया कलापों के लिए सबसे उत्तम माना गया है। यदि आप किसी समस्या से जूझ रहे अथवा आपकी कोई विशेष मनोकामना है तो आपको सावन मास में इसे पूरा करने के प्रयास जरूर करने चाहिए। सावन में लाल किताब के उपाय बहुत ही चमत्कारिक ढंग से असर देखते हैं।

यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही और बार-बार आप असफल हो रहे हैं तो लाल किताब के कुछ बेहद असरदार उपाय आपको जरूर अपनाने चाहिए। सावन में ये उपाय बहुत तेजी से काम करते हैं। इन उपायों को करने से जीवन के सभी परेशानियां दूर हो जाएगी।


लाल किताब के ये असरदार टोटके आएंगे आपके बहुत काम

  1. यदि आपके काम बन नहीं रहे अथवा आपकी आमदनी के साधन खत्म हो रहे तो आपको सावन के किसी भी सोमवार या शनिवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलानी चाहिए। ऐसा करने से शिव जी भी प्रसन्न होते हैं और राहू-केतु ग्रह के बुरे असर भी खत्म होते हैं।
  2. यदि आपकी किस्मत आपका साथ नहीं दे रही या आपके आपके ऊपर परेशानियों का साया हमेशा ही बना रहता है तो आपको सावन में बैल को हरा चारा जरूर खिलाना चाहिए। बैल नंदी का रूप होते हैं इसलिए शिवजी भी इससे बेहद प्रसन्न होते हैं।
  3. यदि घर में धन की कमी रहती है तो सावन में गरीब और निसहाय लोगों की जितनी मदद आपसे हो सके करना चाहिए। धन संकट दूर करने के लिए शमी के पेड़ की जड़ को लेकर शिवजी को चढांए और उसके बाद उसे अपने तिजोरी में ला कर रख दें। इससे आपके धन का संकट दूर होगा।
  4. यदि आपका कोई काम बार-बार असफल हो रहा तो आपको सावन में सोमवार के दिन 21 बिल्व पत्रों पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर पवित्र शिवलिंग पर चढ़ना चाहिए। इससे आपके कार्य पर आ रही सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी।
  5. अगर आपकी शादी में कोई अड़चन आ रही है तो सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर युक्त दूध चढ़ाएं। ऐसा करने से विवाह की दिक्कते दूर हो जाएंगी।

सावन में लाल किताब के इन उपायों पर शिवजी की कृपा रहती है, इसलिए इसके फलीभूत होने की संभवाना बढ़ जाती है।

अगली खबर