Greater Noida Crime: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने किया ठगों के गैंग का भंडाफोड़, ATM कार्ड से ऐसे कर देते थे लाखों की ठगी

Greater Noida Police: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जो यूट्यूब के माध्यम से ठगी सीखकर लोगों के एटीएम कार्ड के साथ शातिर तरह से फ्रॉड करते थे।

Greater Noida Police
ग्रेटर नोएडा पुलिस ने किया ठगों के गैंग का भंडाफोड़ 
मुख्य बातें
  • ग्रेटर नोएडा पुलिस ने पकड़ा ठगों का गैंग
  • यूट्यूब के जरिए सीखकर करते थे क्राइम
  • एटीएम कार्ड से करते थे आरोपी फ्रॉड

Greater Noida Police:  क्रेडिट और डेबिट कार्ड चेंज कर लोगों से ठगी करने वाले गैंग का ग्रेटर नोएडा की बादलपुर थाना पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस दौरान पुलिस ने 4 शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से पुलिस ने 3 अवैध चाकू, एलईडी म्यूजिक सिस्टम,माइक्रोवेव, महंगे जूते, 5 मोबाइल फोन और 2 डेबिट कार्ड और नगदी बरामद की है। पुलिस ने चारों शातिर ठगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। सभी लोग अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं जो एकसाथ गैंग बनाकर क्रेडिट और डेबिट कार्ड को चेंज करके अब तक 25 से ज्यादा लोगों को अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं।

ग्रेटर नोएडा एडिशनल डीसीपी क्राइम ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए गैंग के चारो सदस्य अलग-अलग जगहों के रहने वाले हैं जो देहात क्षेत्रों में लगे एटीएम बूथ के बाहर खड़े होकर भोले-भाले लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे। अब तक इस गैंग ने 25 से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। जिन से लाखों रुपए लूट चुके हैं। सबसे खास बात है कि इन आरोपियों ने ठगी करने की बारीकी सीखने के लिए यूट्यूब का सहारा लिया और इस काले धंधे में उतर गए।

ऐसे करते थे आरोपी फ्रॉड

एडिशनल डीसीपी क्राइम ने बताया कि पूछताछ के दौरान इन लोगो नें पुलिस को बताया की तीन से चार लोग इकट्ठा होकर एटीएम बूथ के बाहर  खड़े हो जाते थे और जैसे ही कोई व्यक्ति पैसे निकालने आता था तो उसे अपना निशाना बनाकर उसके साथ आसानी से ठगी कर लेते थे। जैसे ही कोई भी व्यक्ति अपना एटीएम कार्ड मशीन में डालता था तो उसका कार्ड मशीन में ही चिपक जाता था, जिसके बाद एक व्यक्ति अंदर जाता था और पीड़ित की मदद करने का बहाना करता था।

धोखे से लेते थे एटीएम कार्ड का पिन

इसके बाद आरोपी कहता कि इस बात की शिकायत के लिए एक नंबर पर कॉल कर लीजिए, वो नंबर आरोपी के ही एक साथी का होता था जो एटीएम मशीन में ENTER +CLEAR+ATM  पिन डालने को कहता था। इसी दौरान एटीएम बूथ में खड़ा व्यक्ति उसके एटीएम पिन देख लेता था, जब पीड़ित अपना एटीएम कार्ड छोड़कर चला जाता था तो उस एटीएम कार्ड को वह निकाल कर उससे कैश निकाल कर शॉपिंग व अपने शौक पूरा करते थे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर