पहले की सरकार मुकदमे वापस लेती थी, हम आतंकवादियों को ठोकने के लिए यहां सेंटर बना रहे हैं: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने देवबंद में एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी। उसके बाद पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा।

Earlier government used to withdraw cases, we are making center here to hit terrorists: CM Yogi Adityanath
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार (04 जनवरी) को देवबंद में एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) कमांडो ट्रेनिंग सेंटर की आधारशिला रखी। इसके बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले की सरकार मुकदमे वापस लेती थी, हम आतंकवादियों को ठोकने के लिए यहां सेंटर बना रहे हैं। सीएम योगी ने कहा कि पहले की सरकारों में आतंकी हमले होते थे। कभी राम जन्मभूमि पर, कभी काशी के संकटमोटक मंदिर पर, कहीं लखनऊ की कचहरी पर, कभी काशी की कचहरी पर, रामपुर से सीआईएसएफ के सेंटर पर आतंकी हमले होते थे। आतंकवाद भी गिरगिट भी कैसे तरह रंग बदलते थे। वैसे ही आज समाजवादी पार्टी के बबुआ के भी बोल बदल गए। रंग बदलने में माहिर गिरगिट भी इनको देखकर सरमा जाएंगे। पहले दिन ही हमने कहा था आतंकवाद पर जीरो टोलरेंस रहेगी। 5 साल में कोई दंगा नहीं हुआ। क्योंकि दंगाइयों को मालूम है 7 पीढ़ियां भरते-भरते थक जाएंगी फिर भी भरपाई नहीं होगी। 

वर्ष 2012 से 2017 के मध्य पहला दंगा मथुरा की धरती पर कोसी कलां से प्रारंभ हुआ था। जवाहर बाग की घटना भी हुई। मुजफ्फरनगर का दंगा कौन भूला होगा? अलीगढ़ व बरेली में दंगों की एक लंबी शृंखला थी। पश्चिमी यूपी में बेटियों की सुरक्षा से जो खिलवाड़ होता था, वह किसी से छिपा नहीं था।

पिछली सरकार के पास विकास की कोई सोच नहीं थी, वे केवल अपने परिवार व वंश के लिए सोचते थे। पैसा लूटते थे और लूट का पैसा दीवार में चुनवाकर रखते थे। प्रदेश में दंगा कराने के लिए गरीबों से लूटी संपत्ति को लगाते थे।

ये भी पढ़ें- पिछली सरकारों पर निशाना साधकर बोले योगी- अब बहन-बेटियों के लिए कोई खतरा नहीं बन सकता है

उन्होंने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं कि कोरोना कालखंड में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष, बहन जी और दिल्ली व इटली वाले भाई-बहन कहां थे? सपा सरकार 'भारत रत्न' बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर जी के नाम पर बने स्मारक को तोड़ने की धमकी देती थी। आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने बाबा साहब से जुड़े 05 स्थलों को तीर्थ के रूप में विकसित किया है। अब अगर सार्वजनिक संपत्ति पर कब्जा करेंगे, अवैध खनन, वन कटान करेंगे तो ऐसे लोगों के खिलाफ उनके भवनों पर सरकार का बुलडोजर चलने के लिए तैयार खड़ा है।

ये भी पढ़ें- पहले UP में अपराधी अपना खेल खेलते थे, अब योगी जी की सरकार ऐसे अपराधियों के साथ जेल-जेल खेल रही है: PM मोदी

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों द्वारा आग लगाई जाती थी। वर्तमान सरकार समृद्धि के लिए, आग बुझाने का कार्य करने के लिए फायर स्टेशन की स्थापना कर रही है। जो हमारी 'युवा ऊर्जा' है, यह हमारे देश की ऊर्जा है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर