Colour Combination tips for Men: डार्क, टॉल, हैंडसम पुरुषों के लिए ये 10 स्टाइलिश कंबीनेशन फॉलो करना है जरूरी

Color Combination tips for Dusky Men: हर कोई चाहता है कि वो अच्छा दिखे। लेकिन हर किसी को नहीं पता होता है कि किस कलर के साथ कौन सा कलर ज्यादा मैच करेगा। सही कलर कॉन्बिनेशन से आप अपने लुक को बेहतर बना सकते है।

टाइम्स नाउ नवभारत

Updated Sep 27, 2022 | 01:55 PM IST

Colour Combination tips for Men        10
मुख्य बातें
डस्की स्किन टोन वालो के पास ब्लैक कलर का पेंट होना चाहिएअगर आपका बजट कम है तो आप सबसे पहले वाइट और ब्लैक कलर का शर्ट या टीशर्ट लेंशूज में सबसे पहले आपके पास वाइट कलर का स्निकर होना चाहिए
Color Combination Tips For Dusky Men: कलर कॉम्बिनेशन यानी किस कलर के कपड़े के साथ किस कलर का कपड़ा अच्छा लगेगा। ये मैच मिलाना ही कलर कॉन्बिनेशन आर्ट है। अगर आप इस आर्ट को जान लो तो चार-पांच कलर के कपड़ों को ही मिक्स एंड मैच करके बहुत सारे अलग-अलग आउटफिट्स बना सकते हैं। अगर आपको नहीं पता है कि किस कलर के कपड़े के साथ कौन से कलर का ड्रेस मैच करके पहनने से एक नया आउटफिट बना सकते हैं। तो यहां कुछ आसान से टिप्स बताए गए हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपनी डस्की स्किन टोन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं और डिफरेंट आउटफिट्स लुक पा सकते है।
कलर कॉम्बिनेशन टिप्स
शर्ट और पैंट डस्की स्किन टोन वाले आदमियों पर यह रूल लागू होता है कि वह शर्ट और पैंट सेम फैमिली कलर वाला पहनें। यानी जिस कलर का शर्ट है उसी कलर से मिलता-जुलता लाइट शेड में आपके पेंट का कलर भी होना चाहिए। जैसे अगर आप ब्लैक कलर का शर्ट पहनते हैं तो ग्रे कलर की पेंट या नेवी ब्लू कलर की पेंट पहनें।
पैंट का कलर जो कलर की आपके पास सबसे पहले होना चाहिए वह है ब्लैक तो अगर आप अपनी बुला तो अगर आप अपने पास अलग- अलग कलर के पैंट का एक कलेक्शन बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले ब्लैक कलर का पैंट होना चाहिए। जैसे ब्लैक फॉर्मल पैंट, ब्लैक जींस, ब्लैक जॉगर्स,और ब्लैक चीनोज। ब्लैक कलर बहुत वर्सेटाइल होता है इसे आप किसी भी कलर के शर्ट या टीशर्ट के साथ पहन सकते हैं जैसे ओलिव ग्रीन, मरून , ग्रे टीशर्ट और नेवी ब्लू शर्ट।
ब्लैक कलर के बाद आपको ब्लू या नेवी ब्लू कलर का पैंट खरीदना चाहिए क्योंकि इसके साथ चार कलर के शर्ट या टीशर्ट अच्छे लगते हैं। जैसे व्हाइट, रेड, ग्रे और ब्लैक। नेवी ब्लू में आप फॉर्मल, जींस या जोगर्स कुछ भी सकते हैं।
टी शर्ट और शर्ट का कलर अगर आपका बजट कम है तो आप सबसे पहले वाइट और ब्लैक कलर का शर्ट या टीशर्ट लें। क्योंकि ये कलर बहुत वर्सेटाइल होते हैं और किसी भी कलर के पैंट के साथ अच्छे लगते हैं। लेकिन ध्यान रखें अगर आप वाइट कलर का शर्ट पहनते हैं तो उस पर किसी डार्क कलर का कोई चेक शर्ट ओपन बटन के साथ या जैकेट पहनें।
नेवी ब्लू कलर के शर्ट, टी शर्ट, जैकेट या हुडी कपड़े के साथ ब्लैक, मरून और ग्रे कलर की पैंट अच्छी लगती है। वहीं ग्रे, ओलिव ग्रीन और मरून कलर के शर्ट और टी-शर्ट के साथ ब्लैक और नेवी ब्लू सिर्फ दो कलर के पैंट अच्छे लगते हैं।
शूज का कलर शूज में सबसे पहले आपके पास वाइट कलर का स्निकर होना चाहिए। ये किसी भी ड्रेस के साथ अच्छा लगता है। इसके बाद ब्लैक बूट ले सकते हैं क्योंकि यह किसी भी फॉर्मल ड्रेस के लिए सही है और कैजुअल आउटफिट के साथ भी पहन सकते हैं। इन छोटे और आसान टिप्स को फॉलो कर आप कुछ लिमिटेड कलर के कपड़ों से ही बहुत सारे अलग- अलग आउटफिट्स अपना सकते हैं।
लेटेस्ट न्यूज

श्रद्धा को पहले से ही मारना चाहता था, पॉलीग्राफ टेस्ट में आफताब का खुलासा

Pariksha Pe Charcha 2023: इस तरह से करें परीक्षा पर चर्चा के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें अंतिम तिथि

Pariksha Pe Charcha 2023

Land Jihad: मध्य प्रदेश से बिहार तक लैंड जिहाद गैंग एक्टिव, समझिए पूरा मामला

Land Jihad

Bigg Boss 16: सौंदर्या शर्मा के दोस्तों ने उठाए उनके 'चरित्र' पर सवाल! कहा, 'सिर्फ हॉट होने से..'

Bigg Boss 16

सवाल ही कुछ ऐसा था, चीनी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने साधी चुप्पी और फिर ऐसा रहा जवाब

Petrol-Diesel Rate: 6 महीने बाद क्या बदल गई पेट्रोल-डीजल की कीमत? अभी कर लें चेक

Petrol-Diesel Rate 6      -

Gambhir Bimari Sahayata Yojana: गंभीर बीमारी के इलाज में मदद करती है यूपी सरकार, जानें कैसे करना है आवेदन

Gambhir Bimari Sahayata Yojana

राहत की खबर! दिल्ली AIIMS का सर्वर हुआ बहाल, लेकिन अभी मैनुअल मोड पर चलेंगी सभी सेवाएं

    AIIMS
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited