Janmashtami Dress For Kids: बच्चों के लिए ऑनलाइन खरीदने जा रहे हैं राधा कृष्ण की ड्रेस तो इन बातों का रखें ध्यान

Krishna Janmashtami 2022, How To Buy Krishna And Radha Dress: जन्माष्टमी के खास उत्सव में हर मां बाप अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों को राधा कृष्ण के रूप में सजाते हैं। आजकल राधा कृष्ण की सुंदर सुंदर ड्रेसेस ऑनलाइन आसानी से मिल जाती है। इन ड्रेस को ऑनलाइन खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान देना बेहद जरूरी है।

Tips For Radha Krishna Dress
radha krishna dress for Janmashtami 2022  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • जन्माष्टमी का उत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है
  • इस दिन भक्त भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा करते हैं और उन्हें अच्छे से सजाते हैं
  • इस दिन कई लोग अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों को भी राधा कृष्ण के कपड़े पहनकर सजाते हैं

Krishna Janmashtami 2022, Online Radha Krishna Dress For Janmashtami : हिंदू मान्यता के अनुसार भगवान श्री कृष्ण की जन्माष्टमी हर साल भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाई जाती है। ऐसा माना जाता है कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को रोहिणी नक्षत्र में हुआ था। इस साल हिंदू पंचांग के अनुसार कृष्ण जन्माष्टमी का उत्सव 18 अगस्त को मनाया जाएगा। जन्माष्टमी का उत्सव पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन भक्त भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा करते हैं और उन्हें अच्छे से सजाते हैं। इस दिन कई लोग अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों को भी राधा कृष्ण के कपड़े पहनकर सजाते हैं। हर मां को अपने नटखट बच्चे कान्हा और राधा के रूप में नजर आते हैं और कृष्ण जन्माष्टमी के मौके में बच्चों को वैसे ही बनाने की हर मां-बाप की कोशिश होती है। राधा कृष्ण के कपड़े ऑनलाइन आसानी से मिल जाते हैं। आइए जानते हैं राधा कृष्ण की पोशाक ऑनलाइन खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

Also Read- Radha Krishna Dress : जन्माष्टमी के दिन बच्चों को बनाना चाहते हैं राधा कृष्ण तो जानें कैसे लें ऑनलाइन ड्रेस

मिलता है अच्छा डिस्काउंट

भगवान श्रीकृष्ण पितांबर वस्त्र धारण किया करते थे यानी पीले वस्त्र। शरीर के ऊपर हिस्से में पीला कुर्ता व नीचे धोती पहना करते थे। कमर में साफा जो हरे पीले और लाल किसी भी अन्य रंग का हो सकता है। ऑनलाइन शॉपिंग करते समय राधा कृष्ण के वस्त्र आसानी से मिल जाएंगे। कई बार ऑनलाइन कपड़े मंगाते समय डिस्काउंट भी मिल जाता है। ऑनलाइन से यह सामान कम दाम में खरीदा जा सकता है। खास बात यह है कि ऑनलाइन से सामान मंगाने से समय की बचत होती है और आपको अच्छा डिस्काउंट भी मिल जाता है।

Also Read- Ghee For Hair: बालों को चमकदार व घना बनाने के लिए लगाएं घी, फायदे जानकर रह जाएंगे हैरान

देखें कीमत

ऑनलाइन राधा कृष्ण के वस्त्र खरीदने से पहले आप पता कर लीजिए कि वह सामान कौन सी वेबसाइट में मिल रहा है। उन सभी वेबसाइट पर कपड़ों के प्राइस की तुलना कीजिए और देखें कि किस ऑनलाइन वेबसाइट में आप को सबसे कम कीमत पर सामान आसानी से मिल रहा है।

कपड़े की क्वालिटी चेक करें

इसके अलावा कपड़े की क्वालिटी भी चेक करें। वेबसाइट पर राधा कृष्ण के कपड़े खरीदते समय इंफॉर्मेशन पर जाइए। वहां रिव्यू, प्रोडक्ट फीचर आदि चीजों की जानकारी लें। हर ऑनलाइन वेबसाइट अपने रिव्यू अपडेट करती है। दिए गए डिटेल्स को पढ़ें। उसके बाद ही पोशाक खरीदें।

देख लें साइज

बच्चों के लिए राधा कृष्ण की पोशाक खरीदते समय साइज का जरूर पता कर लीजिए। क्योंकि लंबी या छोटी ड्रेस सारी शोभा खराब कर देते हैं। ऑनलाइन वेबसाइट में आपको हर साइज के बारे में डिटेल दिया जाता है। इन डिटेल्स को अच्छे से पढ़ कर ही पोशाक खरीदें।

डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर