Coriander-Lemon Juice: खिली-खिली स्किन के पाने लिए पिए धनिया और नींबू का पानी, असर देख रह जाएंगे हैरान

Coriander Lemon Juice: धनिया और नींबू का रस हेल्दी और ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है। यदि आप त्वचा की डलनेस और पिंपल्स-रिंकल्स से परेशान हैं, तो इसके लिए रोज इस जूस का सेवन कर सकते हैं। इससे स्किन चमकदार और तरोताजा नजर आती है। 

Coriander-Lemon Juice
Benefits Of Coriander-Lemon Juice 
मुख्य बातें
  • ग्लोइंग स्किन के लिए पिएं नींबू-धनिया का रस
  • शरीर को डिटॉक्स करने में भी है कारगर
  • यूथफुल स्किन का सीक्रेट है नींबू-धनिया का जूस

Coriander Lemon Juice: स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग रखने के लिए इसे हाइड्रेट करना बहुत जरूरी होता है। यदि स्किन हाइड्रेट रहेगी, तो त्वचा नेचुरली खिली-खिली नजर आएगी। साथ ही इससे पिंपल्स, रिंकल्स और झुर्रियों की समस्या से भी राहत मिलेगी। स्किन को हाइड्रेट करने के लिए और उसे तरोताजा बनाने के लिए नींबू और धनिया बहुत फायदेमंद होते हैं। यदि नींबू और धनिया के पानी का सेवन किया जाए, तो इससे त्वचा संबंधी कई परेशानियों को दूर करने में मदद मिलती है। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं धनिया और नींबू से मिलने वाले फायदों और इसके इस्तेमाल के बारे में, तो चलिए जानते हैं-

यूथफुल स्किन का सीक्रेट

यदि आपको अपनी स्किन को लंबे समय तक यूथफुल बनाए रखना है, तो इसके लिए धनिया और लेमन जूस पिया जा सकता है। दरअसल, ये एंटीऑक्सीडेंट्स और एंटी इनफ्लेमेटरी प्रॉपर्टीज से भरपूर होता है, साथ ही इसमें विटामिन सी भी मौजूद होता है, जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स के नुकसान से भी बचाता है। ऐसे में नींबू और धनिया से बने जूस का सेवन आपकी स्किन को हेल्दी बनाने में कारगर होता है।

Also Read: Gardening Tips: प्रचंड धूप से ऐसे रखें मनी प्‍लांट को हरा-भरा, इन टिप्स की मदद से बढ़ाएं ग्रोथ

शरीर को करे डिटॉक्स

जूस कोई भी है, शरीर को डीटॉक्स करने में बहुत कारगर होता है। यदि आपको दिन भर की थकान उतारक फ्रेश फील करना है, तो इसके लिए धनिया और लेमन जूस का सेवन किया जा सकता है। इस जूस के सेवन से टॉक्सिन शरीर से बाहर निकल जाते हैं, जिससे पिंपल्स और एक्ने की समस्या दूर रहती हैं।

Also Read: Makeup Tips: मेकअप के साथ ही चाहिए नेचुरल लुक, तो फॉलो करें ये टिप्स

कैसे बनाएं धनिया और नींबू का जूस

इस जूस को बनाने के लिए सबसे पहले एक कप ताजा धनिया की पत्तियों को अच्छे से धो लें। इसके बाद इन्हें ब्लेंडर में डालें और पीस लें। इसके बाद एक चम्मच नींबू का रस लेकर इसमें मिला लें। फिर इस जूस में एक कप पानी डालकर मिक्सी में ब्लेंड करें और फिर इसमें स्वाद के लिए एक चुटकी चाट मसाला और स्वादानुसार काला नमक डालकर पिएं। ध्यान रखें कि इसमें बर्फ का इस्तेमाल न करें। अब इस जूस को पी लें। आप तुरंत अपने अंदर एक नई ताजगी का अनुभव करेंगे, जिसका असर आपके चेहरे पर भी दिखेगा। 

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर