अमित शाह से मुलाकात की जिद पर अड़े TMC सांसद, गृह मंत्रालय के बाहर धरने पर बैठे 

Tripura alleged violence news update : टीएमसी सांसद सौगत राय ने हमें गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय नहीं मिला है। राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले चार महीनों से लोकतंत्र पर हमला हो रहा है।

TMC MPs stage a sit-in protest outside MHA seeking appointment from Amit Shah
त्रिपुरा में टीएमसी और भाजपा के बीच टकराव।  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • त्रिपुरा में 25 नवंबर को होने वाले स्थानीय चुनाव से पहले कथित रूप से हिंसा हुई है
  • टीएमसी का आरोप है कि भाजपा उसके चुनाव कार्यक्रमों को नहीं होने देना चाहती
  • गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के लिए टीएमसी के सभी सांसद दिल्ली पहुंचे हैं

नई दिल्ली : त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी और टीएमसी के बीच टकराव का मामला जहां सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। वहीं, कथित हिंसा मामले को लेकर टीएमसी के सांसद सोमवार को गृह मंत्रालय के बाहर धरने पर बैठ गए। टीएमसी के सांसद गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं लेकिन समय नहीं दिए जाने पर सांसद गृह मंत्रालय के बाहर धरने पर बैठ गए। सांसदों के धरने को देखते हुए मंत्रालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। टीएमसी के 16 सांसद दिल्ली पहुंचे हैं। वहीं, टीएमसी प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज दिल्ली पहुंच रही हैं। 

टीएमसी ने भाजपा पर लगाया आरोप

टीएमसी सांसद सौगत राय ने हमें गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का समय नहीं मिला है। राय ने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले चार महीनों से लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। भाजपा पुलिस एवं बदमाशों की मदद से त्रिपुरा में टीएमसी के कार्यक्रमों को होने नहीं देना चाहती लेकिन हमारा संघर्ष जारी रहेगा। भाजपा डर रही है कि त्रिपुरा उसके हाथ से फिसल रहा है।

25 नवंबर को त्रिपुरा में होने हैं स्थानीय चुनाव

त्रिपुरा में 25 नवंबर को अगरतल नगर निगम (एएमसी) और 12 अन्य स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं। इस चुनाव को लेकर वहां पर तनाव बढ़ गया है। टीएमसी का आरोप है कि रविवार को अगरतला स्थित टीएमसी के स्टीयरिंग कमेटी के प्रमुख सुबल भौमिक के आवास पर हमला हुआ। त्रिपुरा पुलिस ने तृणमूल युवा कांग्रेस की प्रमुख सायनी घोष को रविवार को गिरफ्तार किया। सायनी पर आरोप है कि मुख्यमंत्री बिप्लव देव की एक जनसभा में सायनी ने हंगामा खड़ा करने की कोशिश की। 

टीएमसी की अर्जी पर SC करेगा सुनवाई

इस बीच, टीएमसी की अर्जी पर सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट तैयार हो गया है। टीएमसी का दावा है कि त्रिपुरा में निकाय चुनाव की तारीख नजदीक आने पर वहां कानून-व्यवस्था 'पूरी तरह से खराब' हो गई है। शीर्ष अदालत मंगलवार को इस याचिका पर सुनवाई करेगा। इससे पहले कोर्ट ने त्रिपुरा पुलिस से कहा था कि वह यह सुनिश्चित करे कि सभी राजनीतिक दल शांतिपूर्वक अपने चुनाव कार्यक्रर्मों को संपन्न कर सकें।  

अगरतला एयरपोर्ट के बाहर मिलां संदिग्ध बैग

अगरतला के महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट पर सोमवार सुबह एक संदिग्ध मिलने से हड़कंप मच गया। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि बैग में विस्फोटक होने की आशंका को देखते हुए बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। संदिग्ध बैग ऐसे दिन मिला है जब टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी अगरतला में रोडशो करने वाले हैं।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर