TIMES NOW नवभारत ने सीधे तालिबान के प्रवक्ता से किए सवाल, तालिबान-पाकिस्तान गठजोड़ पर पूछा सवाल

Taliban: टाइम्स नाउ नवभारत ने तालिबान के प्रवक्ता से सीधे सवाल किए हैं। तालिबान के गढ़ में ये सवाल किए गए हैं। तालिबान और पाकिस्तान के गठजोड़ को लेकर भी सवाल किया गया।

taliban
टाइम्स नाउ नवभारत ने किए तालिबान से सवाल 

तालिबान के गढ़ में टाइम्स नाउ नवभारत ने सीधे तालिबान के प्रवक्ता से सवाल किया। TIMES NOW नवभारत  पहला भारतीय चैनल है जिसने तालिबान से पाकिस्तान के रिश्तों पर सीधे सीधे सवाल पूछा है। एक अफगान पत्रकार शाकिब अहमद टाइम्स नाउ नवभारत के लिए काम करते हैं। उन्होंने सीधे तालिबान के प्रवक्ता से सवाल जवाब किया। शाकिब अहमद ने सवाल पूछा कि क्या पाकिस्तान और तालिबान का कोई गठजोड़ है और हमने ये भी पूछा कि अलकायदा के खतरनाक आतंकियों को तालिबान ने क्यों जेल से रिहा किया?

शाकिब ने तालिबानी प्रवक्‍ता के सामने पूछा कि तालिबान नेता हैबतुल्‍लाह अखुंदजादा कहां है, वो जिंदा भी है या नहीं। ओसामा बिन लादने का करीबी अमीनुल हक अफगानिस्‍तान में लौट आया है। ऐसे में दुनिया से कैसे रिश्‍ते बनाएंगे। और ये भी कि यूरोप और यूके ने तालिबान सरकार को मान्‍यता नहीं दी है। इस पर आपका क्‍या कहना है। 

तालिबान प्रवक्ता ने कहा कि सबसे पहले मुझे यह कहना होगा कि अमीर अल-मुमिनिन शेख हिबतुल्ला अखुंदजादेह जीवित है। हम सभी उन्हें जल्द ही देखेंगे। हम विश्वास दिलाते हैं कि वह जीवित है। वह अपना काम कर रहे हैं और पूरी स्थिति को नियंत्रित कर रहे हैं।

मान्यता के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान को अपनी सरकार और सिस्टम को मान्यता देने का अधिकार है क्योंकि यह अफगानों का अधिकार है और अगर दुनिया को अफगानिस्तान के बारे में कोई चिंता है तो उन्हें कूटनीति के माध्यम से निपटना चाहिए। अन्य देशों के दूतावास इसे और आसानी से हल कर सकते हैं। सभी देशों से हमारा अनुरोध है कि राजनयिक संबंधों के माध्यम से हम तक पहुंचें और उनके दूतावासों के मुद्दों को हल करें, अपने दूतावासों को सक्रिय करें और संचालन शुरू करें। हम लंदन और अन्य देशों सहित पूरी दुनिया के साथ अच्छे संपर्क चाहते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर