NCB बोली- दीपेश के ड्रग सिंडिकेट के एक्टिव सदस्य होने के मिले सबूत, रिया पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

देश
किशोर जोशी
Updated Sep 06, 2020 | 17:43 IST

सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग एंगल की जाच रही है नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम आज रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही है। एनसीबी ने कहा है कि दीपेश सावंत ड्रग सिंडिकेट से जुड़ा हुआ है।

 Sushant singh case Dipesh Sawant an active member of drug syndicate says NCB Rhea Chakraborty can be arrested
दीपेश के ड्रग सिंडिकेट के एक्टिव सदस्य होने के मिले सबूत:NCB 

मुख्य बातें

  • सुशांत केस में ड्रग एंगल की जांच कर रही एनसीबी आज भी कर रही है रिया से पूछताछ
  • दीपेश सावंत हाइ सोसायटी हस्तियों और ड्रग सप्लायर्स से जुड़े ड्रग सिंडिकेट का एक्टिव सदस्य- एनसीबी
  • ड्रग एंगल के मामले में एनसीबी पहले ही कर चुकी है दो लोगों को अरेस्ट

मुंबई: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से पिछले कई घंटों से नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की टीम पूछताछ कर रही है। इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बयान जारी करते हुए कहा है, 'दीपेश सावंत, सुशांत के घर के हेल्पर और NCB द्वारा एकत्र किए गए डिजिटल सबूतों से यह साफ होता है कि दीपेश हाइ सोसायटी हस्तियों और ड्रग सप्लायर्स से जुड़े ड्रग सिंडिकेट का एक एक्टिव सदस्य है।' शनिवार को एनसीबी ने सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत को भी हिरासत में ले लिया था।

सुशांत के कर्मचारी दीपेश सावंत ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा, 'मुझे शौविक ने ड्रग्स प्राप्त करने के लिए कहा गया था और उन्होंने सैमुएल मिरांडा के साथ ड्रग्स की खरीद की। रिया ने मुझे 17 अप्रैल को ड्रग्स लाने को कहा था।'

रिया से जारी है पूछताछ

सूत्रों की मानें तो रिया और उनके भाई शौविक को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ हो रही है और कई सवालों के जवाब देने में रिया असहज भी महसूस कर रही हैं। एनसीबी की टीम ने रिया से गौरव आर्या, शौविक की व्हाट्स ऐप चैट से लेकर अन्य तरह के कई सवाल पूछे हैं। इससे पहले रिया चक्रवर्ती से सीबीआई की टीम ने भी करीब 35 घंटे पूछताछ की थी। कहा जा रहा है कि आज ही रिया की गिरफ्तारी भी हो सकती है।

शौविक और मिरांडा पहले ही हो चुके है गिरफ्तार

इससे पहले शनिवार को ही नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और दिवंगत अभिनेता के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा गिरफ्तार किया था। एनसीबी के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के उप महानिदेशक एम अशोक जैन ने बल्लार्ड इस्टेट क्षेत्र में अपने दफ्तर के बाहर संवाददाताओं से कहा, ‘सामान्य तौर पर यह हमारे कार्यक्षेत्र का हिस्सा नहीं है लेकिन हमें अब जानकारी मिल रही है। इस मामले ने हमें नेटवर्क तथा किस हद तक इसकी बॉलीवुड में पैठ है, उसके संकेत दिये हैं।’

चैट से हुआ था खुलासा

आपको बता दें कि एनसीबी को मोबाइल फोन चैट रिकॉर्ड तथा अन्य इलेक्ट्रॉनिक डेटा हासिल हुआ था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ की खरीद में रिया, सैमुअल मिरांडा, शौविक चक्रवर्ती, दीपेश सावंत आदि की संलिप्तता सामने आई थी। हालांकि रिया ने कई समाचार चैनलों को दिए साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने खुद कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया है। उन्होंने दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत मारिजुआना का सेवन करते थे।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर