Sawal Public Ka: उदयपुर में आतंक का असली गुनहगार कौन, नूपुर शर्मा बहाना मकसद आतंक फैलाना?

Sawal Public Ka : मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद का आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लामी से रिश्ता भी सामने आ रहा है। ऐसी भी खबर है आरोपी रियाज और गौस के पाकिस्तानी हैंडलर्स के नाम सलमान हैदर और अबू इब्राहीम हैं। उदयपुर में आतंक का असली गुनहगार कौन, नूपुर शर्मा बहाना मकसद आतंक फैलाना ?

Sawal Public Ka : Who is the real culprit of terror in Udaipur, Nupur Sharma as an excuse to spread terror?
सवाल पब्लिक का 

Sawal Public Ka : उदयपुर की वारदात को लेकर राजनीतिक तूफान उठा है। आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद के आतंकवादी कनेक्शन की परतें धीरे-धीरे खुल रही हैं। हम आपको कुछ तस्वीरें दिखाना चाहती हूं। आरोपी रियाज की बाइक के रजिस्ट्रेशन का नंबर देखिए। इसके आखिर के 4 नंबरों पर गौर कीजिए। छब्बीस-ग्यारह। क्या ये नंबर आपको हैरान करता है? छब्बीस-ग्यारह वो तारीख है जब मुंबई में सीरियल अटैक हुआ था। वो तारीख जिसने भारत को आतंकवाद का सबसे बड़ा जख्म दिया था। और वही छब्बीस-ग्यारह आरोपी रियाज के बाइक का नंबर है।

मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद का आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लामी से रिश्ता भी सामने आ रहा है। ऐसी भी खबर है आरोपी रियाज और गौस के पाकिस्तानी हैंडलर्स के नाम सलमान हैदर और अबू इब्राहीम हैं। उदयपुर केस में दो और आरोपी मोहसीन और आसिफ गिरफ्तार हुए हैं। जिन्हें 14 दिनों की जेल में भेजा गया है। कुल मिलाकर उदयपुर की घटना में आतंकवाद और संगठित अपराध की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

कल अशोक गहलोत ने भी कहा था कि ये 2 धर्मों के बीच का झगड़ा नहीं। ये आतंकवाद की घटना है। ये वारदात कितनी प्लानिंग के साथ की गई। इसे बताने के लिए हम आपको एक बहुत छोटी सी रिपोर्ट दिखाना चाहते हैं। 

उदयपुर के हत्यारों का सच आपने देखा। इस बीच उदयपुर की घटना को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी टिप्पणी कर दी। नूपुर शर्मा के वकील ने कोर्ट से अपील की थी कि उनके खिलाफ देश भर में दर्ज अलग-अलग मामलों को दिल्ली ट्रांसफर कर दिया जाए लेकिन कोर्ट की टिप्पणी के बाद नूपुर के वकील ने अर्जी वापस ले ली। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट के दो जज की बेंच ने जो कहा वो मैं आपको बताना चाहती हूं  

जस्टिस सूर्यकांत ने अपने Observation में कहा कि जिस तरह से उन्होंने देश भर में भावनाएं भड़कायी हैं। ये महिला इस देश में जो कुछ हो रहा है उसके लिए अकेली जिम्मेदार हैं। ये बहुत परेशान करने वाला है। इसके बाद जस्टिस पारदीवाला ने टिप्पणी की। नतीजा उदयपुर में सामने आया है। कृपया हमें मुंह खोलने पर मजबूर ना करें।

सुप्रीम कोर्ट ने अपने Comment में ये भी कहा कि अगर आप एक पार्टी की प्रवक्ता हैं, तो आपको इस तरह कहने का लाइसेंस नहीं मिल जाता।
मैं आपको बता दूं कि ये कोर्ट के oral observations हैं, आदेश में इसका कोई जिक्र नहीं है। सुप्रीम कोर्ट की इस टिप्पणी से कांग्रेस समेत पूरे विपक्ष को सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की ओर से एक बयान जारी हुआ। इसमें कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट ने वाजिब तरीके से बीजेपी प्रवक्ता को भावनाएं भड़काने का अकेला जिम्मेदार ठहराया है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि उदयपुर की दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए उनका बयान जिम्मेदार है।

सुप्रीम कोर्ट के Observations के बाद कांग्रेस ने पार्टी लाइन ली और उदयपुर की घटना के लिए नूपुर शर्मा को जिम्मेदार ठहरा दिया लेकिन राहुल गांधी ने कहा कि गलती नूपुर शर्मा की नहीं है बल्कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह और RSS की है। लगभग यही बात AIMIM नेता ओवैसी ने भी कही।

सवाल पब्लिक का

1. उदयपुर में आतंक का असली गुनहगार कौन ?
2. आरोपी रियाज और गौस को कट्टर किसने बनाया ?
3. उदयपुर में आतंक पर पॉलिटिक्स क्यों ?


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर