Rashtravad: क्या नसीरुद्दीन शाह की सलाह तालिबान राग अलापने वालों को आएगी रास

भारत में तालिबान राग अलापने वालों को फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने खास सलाह दी है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या उनकी सलाह रास आएगी।

Taliban News, Supporters of Taliban in India, Afghanistan Taliban News, Naseeruddin Shah, Munawwar Rana, Shafiqur Rehman Barq
क्या नसीरुद्दीन शाह की सलाह तालिबान राग अलापने वालों को आएगी रास 

अफगानिस्तान पर तालिबान के राज की एक एक तस्वीर अपने आप में कई सवाल पूछती है। लेकिन राष्ट्रवाद में सवाल हिन्दुस्तान के मुसलमान का। और ये सवाल पूछने की वजह है एक्टर नसीरुद्दीन शाह का नया वीडियो।आपको याद होगा कि अमेरिका की वापसी के बाद जो जश्न तालिबानी मना रहे थे। पाकिस्तान, तालिबान की वापसी पर खुश हो रहा था। वैसी ही खुशी का इजहार भारत में रहने वाले कुछ लोग भी कर रहे थे। भारत में रहकर गुणगान उस क्रूर तालिबान का कर रहे थे जिसनें अफगानिस्तान में हाहाकार मचा रखा है ।खुद को धर्म का ठेकेदार समझने वाले इन लोगों को एक्टर नसीरुद्दीन शाह ने सलाह दी है।

नसीरुद्दीन शाह ने कहा है कि भारत में रहने वाले मुसलमानों का तालिबान के अफगानिस्तान में कब्जा जमाने पर जश्न मनाना खतरनाक है। नसीरुद्दीन शाह ने सवाल किया है कि भारत के मुसलमानों को अपने मजहब में आधुनिकता चाहिए या फिर वही सदियों पुराना वहशीपन नसीरुद्दीन शाह तालिबान प्रेमी गैंग को सलाह तो दे रहे हैं लेकिन क्या ये लोग नसीरुद्दीन की बात को मानेंगे या फिर वहीं तालिबान राग अलापकर सरकार को घेंरेंगे भारत में रहने वाले तालिबान प्रेमी गैंग को ये तस्वीर भी देखनी चाहिए।

नसीरुद्दीन का गुरुज्ञान 

  1. अफगान में तालिबान का दोबारा हुकूमत पाना दुनिया के लिए फिक्र 
  2. उन वहशियों की वापसी पर जश्न मनाना खतरनाक 
  3. हर हिंदुस्तानी मुसलमान को अपने आप से सवाल पूछना चाहिए 
  4. अपने मजहब में आधुनिकता चाहिए या वहशीपन


भारत में तालिबानी गैंग ? 

  1. तालिबान ने अपने मुल्क को आजाद कराया-मुनव्वर राणा, शायर 
  2. तालिबान को सलाम करता हूं-सज्जाद नोमानी, सचिव AIMPLB 
  3. तालिबान के जरिए देश को आजादी-शफीकुर्रहमान बर्क, सांसद, समाजवादी पार्टी 
  4. तालिबान ने जो किया सही किया-रेहान खान, नेता, समाजवादी पार्टी 
  5. अफगान पर कब्जा करने के लिए तालिबान को शुभकामनाएं -शादाब चौहान, प्रवक्ता, पीस पार्टी 
  6. आजादी के लिए हथियार उठाना जरुरी -फैज खान, नेता, पीस पार्टी 
  7. आजादी के लिए तालिबान से सीखना चाहिए -आसिफ इकबाल तन्‍हा, दिल्ली दंगे का आरोपी 

पंजशीर के शेरों ने तालिबान का विरोध किया है ।पंजशीर के शेरों ने तालिबान की धज्जियां उड़ा दी है ।वो तालिबान जो अफगानिस्तान पर कब्जा कर चुका है उसे पंजशीर में घुसने में नाकों चने चबाने पड़ रहे हैं ..क्योंकि पंजशीर के शेरों को अपने मुल्क से प्यार है ।आतंक से नहीं ।20 साल पहले ही पंजशीर के शेरों ने तालिबान को घुसने नहीं दिया था ।और आज भी पंजशीर के सामने तालिबान ने हाथ खड़े कर रखे हैं अब वो शांति की बात कर रहा है ।.

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर