Ayodhya में राममंद‍िर न‍िर्माण का पहला फेज पूरा, देखें मंदिर परि‍सर की Exclusive तस्‍वीरें

राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है, जिसके बाद टाइम्‍स नाउ नवभारत की टीम मौके पर पहुंची है। यहां देख‍िये राम मंदिर निर्माण का कार्य कितना आगे बढ़ा है?

Ayodhya में राममंद‍िर न‍िर्माण का पहला फेज पूरा, देखें मंदिर परि‍सर की Exclusive तस्‍वीरें
Ayodhya में राममंद‍िर न‍िर्माण का पहला फेज पूरा, देखें मंदिर परि‍सर की Exclusive तस्‍वीरें 

मुख्य बातें

  • अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है
  • इसके बाद राम मंदिर परिसर से पहली बार तस्‍वीर सामने आई है
  • मंदिर निर्माण दिसंबर 2023 तक पूरा कर लेने का लक्ष्‍य किया गया है

अयोध्‍या : उत्‍तर प्रदेश के अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है। टाइम्‍स नाउ नवभारत की टीम मंदिर परिसर में पहुंची है, जहां देखा जा सकता है कि भव्‍य मंदिर निर्माण के लिए किस तरह से काम आगे बढ़ रहा है। मंदिर निर्माण के पहले चरण का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यहां से पहली बार तस्‍वीर सामने आई है, जहां टाइम्‍स नाउ नवभारत का कैमरा पहुंचा है। 

मंदिर निर्माण कार्य दिसंबर 2023 तक पूरा होने का लक्ष्‍य निर्धारित किया गया है। अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्‍त होने के बाद से लोगों की रुचि यह जानने में रही है कि आखिर मंदिर निर्माण कार्य कब तक पूरा होगा? मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के बाद से ही लोगों के मन में यह जानने की जिज्ञासा भी रही कि आखिर निर्माण कार्य कहां तक पहुंचा और किस तरह से मंदिर निर्माण हो रहा है।

मंदिर निर्माण का पहला फेज

मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा होने के बाद टाइम्‍स नाउ नवभारत का कैमरा मंदिर परिसर में उस जगह तक पहुंचा, जहां गर्भ गृह का निर्माण हो रहा है। यहां नींव का काम पूरा हो चुका है। मंद‍िर परिसर से जो वीडियो सामने आया है, उसमें एक जगह भगवा झंडा भी लहराता नजर आ रहा है। यह वही जगह है, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था। यहां देखिये टाइम्‍स नाउ नवभारत की नजर से मंदिर निर्माण का पहला फेज।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर