Rajyasabha Rucus: लोकतंत्र को शर्मसार करने की पटकथा का डायरेक्टर कौन ?

राज्यसभा में हंगामे पर अब सियासी बयानबाजी तेज हो चुकी है। सरकार की तरफ से सीसीटीवी फुटेज जारी की गई है। लेकिन विपक्ष खासतौर से कांग्रेस का कहना है कि उसे बदनाम करने की साजिश है।

Ruckus of opposition in Rajya Sabha, scuffle with Marshal in Rajya Sabha, uproar by Congress MPs, Rajya Sabha Chairman Venkaiah Naidu, Rajya Sabha CCTV footage
राज्यसभा में हंगामा,लोकतंत्र को शर्मसार करने की पटकथा का डायरेक्टर कौन ? 

मुख्य बातें

  • राज्यसभा में कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने रूल बुक फाड़ी थी
  • राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने कहा था कि बाहरी लोगों को बुलाकर मारपीट कराई गई
  • सरकार की तरफ से सीसीटीवी जारी की गई है जिसमें दिखाया गया है कि हंगामे के पीछे कौन लोग हैं

संसद का मानसून सत्र हंगामे की भेंट चढ़ गया।कल सत्र के आखिरी दिन जो हुआ वो बेहद शर्मनाक था ।राज्यसभा में हाथापाई की गई ।मार्शल बुलाने की नौबत तक आ गई। लेकिन इस बीच मार्शल के साथ मारपीट की गई।शीशे तोड़े गए। विपक्ष का कहना है कि हमारे साथ मारपीट की गई ।सरकार ने लोकतंत्र की हत्या कर दी और बाहर के मार्शल के भेष में लोगों को बुलाकर महिला सांसदों के साथ मारपीट की विपक्ष नेताओं ने आरोप लगाया।

सरकार से विपक्ष का सवाल
विपक्ष ने सरकार पर सवाल उठाए।लेकिन इस वीडियो को देखिए इस वीडियों में कांग्रेस की राज्यसभा सांसद भूलो देवी मार्शल को धक्का मारती दिख रही है ।देखिए इस वीडियो को। इतना ही नहीं जब टाइम्स नाउ नवभारत ने वीडियो दिखाया तो कांग्रेस की सांसद छाया देवी ने कबूल किया कि उन्होंने मार्शल का हाथ पकड़कर खींचा ।

ये हैं कुछ सवाल, जिसका देश मांग रहा है जवाब
विपक्ष ने पहले संसद की मर्यादा तोड़ी फिर झूठा आरोप लगाया ?
राज्यसभा की 'कलंक कथा', कौन मुजरिम, कौन VICTIM ?
संसद में चर्चा से भागे, सड़क पर चर्चा कराएंगे ?
लोकतंत्र को शर्मसार करने की पटकथा का डायरेक्टर कौन ? 
संसद की मर्यादा तोड़ने पर देश से माफी मांगेगा विपक्ष ?

24 घंटे में छाया वर्मा के बदल गए सुर
छाया वर्मा ने बुधवार को टाइम्स नाउ नवभारत से कहा कि पुरुष मार्शल ने हमारे साथ धक्का मुक्की की।लेकिन आज वीडियो सामने आने के बाद छाया वर्मा के सुर बदल गए और वो कहने लगी की साथी सांसद को बचाने के लिए मैंने महिला मार्शल को खींचा, गौर कीजिए सभी नेताओं ने कैमरे के सामने कहा कि पुरुष मार्शल ने महिला सांसदों के साथ बदसलूकी की। लेकिन उपराष्ट्रपति के पास जब यही विपक्षी दल पहुंचे तो इन्होंने महिला मार्शल की बदसलूकी की बात कही।पुरुष मार्शल की बात नहीं की ।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर