PMC Bank Scam: ईडी ने संजय राउत की पत्नी को भेजा समन, 29 दिसंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

देश
Updated Dec 27, 2020 | 20:18 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन भेजा है। पीएमसी बैंक घोटाले की जांच के मामले में उनसे पूछताछ की जाएगी। उन्हें 29 दिसंबर को पेश होने को कहा गया है।

Sanjay Raut
संजय राउत 

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत की पत्नी वर्षा को पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (PMC) बैंक घोटाला मामले में जांच में शामिल होने के लिए समन जारी किया है। ईडी ने वर्षा राउत को 29 दिसंबर को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। स्वास्थ्य के आधार पर पहले 2 नोटिस पर पेश नहीं होने के बाद उनको यह तीसरा समन जारी किया गया है। पूछताछ के लिए समन उन्हें धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत जारी किया गया है।

सूत्रों के अनुसार,  इस मामले में प्रवीण राउत नाम के एक अन्य आरोपी की पत्नी के साथ वर्षा राउत का 50 लाख रुपए का लेनदेन संदेह के घेरे में है।

इस पर बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने निशाना साधते हुए कहा, 'मैंने संजय राउत परिवार को ईडी से मिले नोटिस के बारे में सुना। क्या श्री राउत हमें बताएंगे, क्या उनका परिवार लाभार्थी है? क्या पहले कोई जांच, नोटिस प्राप्त हुआ? 10 लाख जमाकर्ता पीड़ित हैं। राजनीतिक संरक्षण स्वस्थ विचार नहीं है। सभी चाहते हैं कि पीएमसी बैंक का पुनरुद्धार हो।'

ED ने पिछले साल अक्टूबर में पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक में हाउसिंग डेवलपमेंट इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL), इसके प्रमोटरों राकेश कुमार वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन, इसके पूर्व अध्यक्ष वारियम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ कथित ऋण धोखाधड़ी की जांच के लिए PMLA मामला दायर किया था।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर