Operation Rajdhani: शराबबंदी वाले राज्य बिहार में चल रहा 'ड्रग्स का कारोबार', Times Now नवभारत के कैमरे पर कैद हुआ नशे का सच

Times Now Navbharat Sting Operation: शराबबंदी वाले राज्य बिहार में ड्रग्स को लेकर टाइम्स नाउ नवभारत के स्टिंग ऑपरेशन में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। यहां खुले में ड्रग्स का कारोबार चल रहा है, जिसका शिकार नाबालिग बच्चे बन रहे हैं।

bihar drugs
पटना में चल रहा ड्रग्स का कारोबार 
मुख्य बातें
  • पटना के NIT घाट पर नाबालिग ड्रग्स लेते दिखे
  • गांजा से लेकर ब्राउन शुगर तक का सेवन
  • पटना बाइपास पर ड्रग्स पैडलर का स्टिंग ऑपरेशन

Times Now नवभारत पर साल 2022 का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है। ऑपरेशन 'राजधानी' से शराबबंदी वाले राज्य बिहार में चल रहे ड्रग्स का कारोबार उजागर हो गया है। इस स्टिंग ऑपरेशन से शराबबंदी वाले बिहार में ड्रग्स कार्टेल का पर्दाफाश हो गया है। टाइम्स नाउ नवभारत के कैमरे पर कैद हुआ है कि कैसे मुख्यमंत्री आवास से 5 किमी. दूर नशे का बाजार चल रहा है। पहले बिहार में शराबबंदी फेल हुई और अब यहां ड्रग्स का खेल शुरू हो गया है।

हमारा उद्देश्य है कि ये स्टिंग ऑपरेशन देखकर बिहार सरकार की नींद टूटे ताकि बिहार के युवा ड्रग्स के जाल में फंसने से बचें। बिहार में शराबबंदी सालों से है लेकिन सुशासन में शराबबंदी क्या सिर्फ कागजों पर है या उसका जमीन पर कुछ असर भी दिख रहा है? खासकर मौका जब नए साल का हो और जब इस मौके पर नशा करना ही नए साल के स्वागत की एक खतरनाक परंपरा बन चुकी हो तो सवाल था कि राजधानी पटना की तस्वीर फिर कैसी है, और यहां आखिर कितनी सख्ती बरती जा रही है? तो ये सच जानने के लिए टाइम्स नाउ नवभारत के रिपोर्टर साकेत कुमार सिंह पटना की सड़कों की खाक छानने निकले और इसी दौरान उन्हें वो जानकारी मिली, जिसे सुनकर टाइम्स नाउ नवभारत की टीम के होश उड़ गए। हमें मालूम चला कि पटना में शराब का अवैध कारोबार तो अपनी जगह फल फूल ही रहा है, बल्कि यहां तो अब नशे का नेक्स्ट लेवल दिखाई देने लगा है और इसी कड़ी में हमें ये भी बताया गया कि पटना में 17-18 साल की उम्र के लड़के गंगा के NIT घाट पर खुलेआम बैठकर लगा रहे हैं दम पर दम।  

पटना के गंगा किनारे एनआईटी घाट पर सबसे अधिक स्मैग का और गांजे का सेवन होता है। जब हमारे रिपोर्टर वहां पहुंचे तो पहली नजर में हमें लगा कि ये लोग शायद सिगरेट पी रहे हैं लेकिन ये गलतफहमी बस दूर ही होने वाली थी, ये लड़का सिगरेट नहीं बल्कि गांजा पी रहा था, और जो गिटार बजा रहा था, वो ब्राउन शुगर के नशे में चूर था। जी हां ब्राउन शुगर वो भी शराबबंदी वाले राज्य बिहार में मुख्यमंत्री आवास से सिर्फ 5 किलोमीटर दूर, पटना पुलिस की नाक के नीचे। 

बिहार में जहां शराब की एक बोतल भी ना मिलने का दावा यहां की सुशासन सरकार करती हो, पुलिस जहां शराबबंदी को पूरी तरीके से लागू करने दम भरती हो उसी बिहार की राजधानी पटना में 17-18 साल के ये नाबालिग लड़के ब्राउन शुगर ले रहे थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर