Bhawanipur Bypoll 2021 : भवानीपुर सीट से ममता बनर्जी ने भरा पर्चा, 30 सितंबर को है उपचुनाव 

Bhawanipur By Elections : 30 सितंबर को होने वाले इस सीट पर उपचुनाव के लिए दोनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रियंका बंगाल हिंसा पीड़ितों का केस लड़ चुकी हैं।

Bhawanipur Byelection pic
भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को होगा उपचुनाव। 

मुख्य बातें

  • भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को है उपचुनाव, ममता ने दाखिल किया पर्चा
  • इस सीट पर भाजपा ने ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल को खड़ा किया है
  • नंद्रीग्राम सीट पर विधानसभा चुनाव हार गई हैं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर (Bhawanipur) सीट से शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। इस सीट पर उप चुनाव (By election)हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इस सीट से प्रियंका टिबरेवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है। 30 सितंबर को होने वाले इस सीट पर उपचुनाव के लिए दोनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद जताई जा रही है। प्रियंका बंगाल हिंसा पीड़ितों का केस लड़ चुकी हैं। प्रियंका का प्रचार करने के लिए भाजपा ने अपने 20 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है।  

तीन अक्टूबर को आएगा चुनाव परिणाम
लेफ्ट ने इस सीट पर श्रीजीब बिस्वास को खड़ा किया है। चुनाव नतीजे की घोषणा तीन अक्टूबर को होगी। नंदीग्राम में विधानसभा चुनाव हारने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री पद पर बने रहने के लिए उपचुनाव में जीत दर्ज करनी होगी। बनर्जी भवानीपुर की निवासी हैं और उन्होंने 2011 तथा 2016 में दो बार इस सीट से जीत दर्ज की। वह इस साल अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से भाजपा नेता और पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ीं और हार गयीं। नंदीग्राम में शिकस्त के बाद राज्य में कैबिनेट नेता और भवानीपुर से टीएमसी विधायक सोभनदेब चट्टोपाध्याय ने मुख्यमंत्री के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर