Sushant Case: AIIMS के डॉक्टर सुधीर गुप्ता ने लीक ऑडियो टेप में माना- यह सुसाइड नहीं हत्या है

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में एम्स के डॉक्टरों के पैनल की रिपोर्ट से सुशांत का परिवार खुश नहीं हैं। परिवार ने फिर से नया पैनल बनाने की मांग की है।

leaked audio admission of Dr. Sudhir Gupta claims Sushant Singh was murdered
सुशांत केस में AIIMS के डॉ. गुप्ता ने लीक ऑडियो टेप लीक 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का ऑडियो लीक
  • डॉक्टर गुप्ता ने ऑडियो में माना यह आत्महत्या नहीं हत्या का मामला है
  • सुशांत सिंह के परिजन एम्स के पैनल की रिपोर्ट से नहीं हैं खुश

नई दिल्ली: सुशांत सिंह मामले में अब एक नया मोड़ आया है, वो भी तब जब एम्स के डॉक्टरों ने कहा है कि यह यह एक आत्महत्या का मामला है हत्या का नहीं। एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता का एक ऑडियो टेप लीक हुआ है जिसमें वह मान रहे हैं कि सुशांत की हत्या हुई थी। यह ऑडियो टेप तब का है जब उन्होंने सुशांत की फोटो देखी थी लेकिन जब जांच हुई तो उन्होंने इसे आत्महत्या माना। ऐसे में लगातार हो रहे विरोधाभास की वजह केस और उलझता जा रहा है। हालांकि डॉ. सुधीर गुप्ता का यह बयान उस समय का है जब वो जांच के लिए गए भी नहीं थे। सुधीर गुप्ता उसी टीम के हेड हैं जिन्होंने सुशांत केस की फॉरेंसिंक रिपोर्ट सौंपी थी।

वहीं इस पैनल की रिपोर्ट के बाद, सुशांत का परिवार खुश नहीं है और उसने सीबीआई से आग्रह किया है कि डॉक्टरों का एक नया पैनल इस पूरे मामले को देखे। पैनल ने सीबीआई को फॉरेंसिक रिपोर्ट सौंप दी है अब देखना होगा कि सीबीआई आगे क्या कार्रवाई करती है।

जांच है जारी
हालांकि सीबीआई ने इस पूरे मामले पर अभी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है और कहा है कि अभी जांच रूकी नहीं है और  जांच जारी है।  सीबीआई की एसआईटी टीम लगातार मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। एम्स की रिपोर्ट के अलावा सीबीआई की टीम साइंटेफिक रिपोर्ट के अलावा तीन रिपोर्ट्स के आधार पर जांच कर रही है जिसमें एम्स के साथ साथ सीफएसएल रिपोर्ट और एफएसएल रिपोर्ट शामिल हैं। ये तीनों रिपोर्ट आत्महत्या की तरफ ही इशारा कर रही हैं। सीबीआई आत्महत्या के लिए उकसाने के एंगल से भी जांच कर रही है।

सुशांत के परिवार की मांग
सुशांत का परिवार का कहना है कि वो एम्स के पैनल की जांच पर विश्वास नहीं करते हैं। अब देखना होगा कि सीबीआई सुशांत के परिवार के आग्रह को मानता है कि नहीं। वहीं मुंबई पुलिस का कहना है कि सीबीआई भी वहीं कह रही है जो हमारी जांच में सामने आया था। इससे पहले सुशांत के परिवार ने बिहार पुलिस औऱ मुंबई पुलिस की जांच में भी विश्वास नहीं दिखाया था और कहा था कि इसकी जांच सीबीआई करे।  सीबीआई भी जानती है कि आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में सजा बहुत मुश्किल से मानते हैं। सीबीआई के सूत्रों का कहना है कि वो मीडिया या परिवार के दवाब में कोई भी निर्णय नहीं लिया जाएगा बल्कि वो साइंटिफिक सबूतों के आधार पर जांच करेगी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर