J&K: मुठभेड़ में मारा गया जैश आतंकी वकील शाह, BJP नेता की हत्‍या में था शामिल, 2 अन्‍य हुए ढेर

जम्‍मू कश्‍मीर के त्राल में एक संयुक्‍त अभियान में जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया गया। दो दिनों में सुरक्षा बलों ने यहां 5 आतंकियों को मुठभेड़ों में मार गिराया है।

J&K: सुरक्षा बलों को लगातार दूसरे दिन मिली बड़ी कामयाबी, त्राल में जैश-ए-मोहम्‍मद के 3 आतंकी ढेर
त्राल में सुरक्षा बलों ने जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया (फाइल फोटो)   |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • जम्‍मू कश्‍मीर में सुरक्षा बलों ने दो दिनों में 5 आतंकियों को मार गिराया
  • त्राल में एक संयुक्‍त अभियान में जैश-ए-मोहम्‍मद के 3 आतंकी मारे गए
  • इससे पहले पुलवामा में हिजबुल मुजाहिद्दीन के 2 आतंकी मारे गए थे

श्रीनगर : जम्मू कश्‍मीर से आतंकियों के सफाये का सैन्‍य व सुरक्षा बलों का अभियान जारी है। इसी क्रम में सुरक्षा बलों को शनिवार को तब बड़ी कामयाबी मिली, जब उन्‍होंने त्राल में जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। इससे पहले सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को भी पुलवामा में दो आत‍ंकियों को मार गिराया था, जो हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़े थे। इलाके में और आतंकियों के छिपे होने की आशंका के मद्देनजर तलाशी अभियान चलाया गया है।

जैश के 3 आतंकी ढेर

त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शनिवार तड़के शुरू हुई थी। मुठभेड़ अवंतीपोरा के नागबेरान त्राल इलाके में हुई, जिसमें सुरक्षा बलों ने पाकिस्‍तान में सक्रिय और भारत में प्रतिबंधित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के तीन आतंकियों को मार गिराया। यहां सेना और जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस ने आतंकियों के खिलाफ अभियान चलाया था। इलाके में तलाशी अभियान अभी जारी है।

त्राल एनकाउंटर में मारे गए जैश के तीन में एक आतंकी की पहचान वकील शाह के तौर पर की गई है। पुलिस का कहना है कि वह बीजेपी नेता राकेश पंडिता की हत्या में शामिल था। रक्षा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों के पास से दो एके-47 रायफल, एक एसएलआर और अन्‍य हथियार बरामद किए गए हैं।

पुलवामा में मारे गए 2 आतंकी

इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के पम्पोर इलाके के ख्रू में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराया था। उनकी पहचान ख्रू के मुसैब अहमद भट्ट और चकूरा पुलवामा के मुजामिल अहमद राठेर के रूप में की गई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार भट्ट नागरिकों के उत्पीड़न सहित कई आतंकी हमलों की साजिश बनाने और उन्‍हें अंजाम देने में शामिल था।


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर