J&K:घाटी में अल्पसंख्यकों इलाकों की निगरानी करेंगे 'Drone',टॉरगेट किलिंग को रोकने के लिए उठाया कदम-VIDEO

देश
रवि वैश्य
Updated Oct 22, 2021 | 16:49 IST

Target Killing in Kashmir: कश्मीर में अल्पसंख्यकों व प्रवासी लोगों पर हो रहे हमलों को देखते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने उनकी सुरक्षा को कदम उठाए हैं।

Jammu Kashmir drone
जम्मू-कश्मीर में अब ड्रोन से होगी निगरानी 
मुख्य बातें
  • घाटी में हाल ही में निर्दोंषों को मारने की घटनाएं सामने आईं थीं
  • अल्पसंख्यकों और प्रवासियों को इन हमलों का शिकार बनाया गया था
  • इन लोगों की सुरक्षा के लिए अब ड्रोन की तैनाती का निर्णय लिया गया है

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकवादियों ने आम नागरिक और दूसरे राज्यों से आए नागरिकों को अपना निशाना बनाया हुआ था जिसके चलते पिछले दिनों J&K में आतंकवादियों ने target killing की घटनाएं सामने आई। आतंकियों पर अब ड्रोन से नजर रखी जाएगी इसके अलावा नागरिकों की सुरक्षा के लिए CRPF द्वारा ड्रोन का इस्तेमाल अल्पसंख्यक इलाकों की निगरानी करने के लिए किया जाएगा।।CRPF की ये नई मुहिम श्रीनगर से शुरू की गई  है।

सीआरपीएफ के डीआइजी मैथ्यू ए जॉन ने कहा कि सीआरपीएफ ने पुलिस के साथ ड्रोन का परीक्षण किया है जिसका इस्तेमाल उन क्षेत्रों में निगरानी रखने के लिए किया जाएगा, जहां अल्पसंख्यक समुदाय के लोग रह रहे हैं उन्होंने कहा, 'अल्पसंख्यक समुदाय के लोग और प्रवासी मजदूरों पर हालिया हमलों के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है।'

गृहमंत्री अमित शाह  23 अक्टूबर को पहुंच रहे हैं कश्मीर

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार 23 अक्टूबर को कश्मीर पहुंच रहे हैं उनके आने से पहले कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए श्रीनगर के प्रताप पार्क इलाके में पुलिस और सीआरपीएफ ने ड्रोन का परीक्षण भी किया। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए लाल चौक और उसके आसपास के इलाकों में चौबीसों घंटे नाकेबंदी के लिए अतिरिक्त नाका लगाए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर